हरियाणा चुनाव: कांग्रेस समेत इन पार्टियों ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
देश, राजनीति

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस समेत इन पार्टियों ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने वाले हैं ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही एक एक कर सभी पार्टियों अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने शुरु कर दिया है। INLD, BJP, Congress, JJP पार्टियों ने विधानसभा में सीटों के लिए उम्मीदवारों को खड़ा कर दिया है।

INLD (इंडियन नेशनल लोकदल)

इंडियन नेशनल लोकदल भारत के हरियाणा राज्य की एक प्रमुख पार्टी है। वर्तमान में ओमप्रकाश चौटाला पार्टी के अध्यक्ष और उनके बेटे अजय सिंह चौटाला पार्टी के महासचिव हैं। उन्होंने भी अपने 64 सीट पर उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी की है।

source-twitter

JJP (जननायक जनता पार्टी )

जननायक जनता पार्टी भारत के हरियाणा राज्य में गठित एक राजनैतिक दल है। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी की चौथी लिस्ट को भी जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने अपने 30 उम्मीदवारों के नाम साक्षा किए हैैं। पार्टी ने कुल मिलाकर अभी तक 72 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 13 सितंबर को जारी की थी, इसके बाद 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 29 सितंबर को जारी की और 20 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी जारी की जा चुकी है।

source-twitter

BJP (भारतीय जनता पार्टी)

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में उन्होंने 78 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे अब बाकी बची हुई 12 सीटों के लिए भी उन्होंने उम्मीदवार खड़े कर दिए है।

source-twitter

Congress (कांग्रेस)

कांग्रेस ने भी बीती रात को अपने 84 उम्मीदवारो की लिस्ट को जारी कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई सीट से और कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कैथल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

source-twitter

हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को को खत्म हो रहा है।

3 October, 2019

About Author

Ashish Jain