‘Happy Birthday Suresh Raina’: क्यों कहा जाता हैं “Mr. IPL”
खेल Junction, देश

‘Happy Birthday Suresh Raina’: क्यों कहा जाता हैं “Mr. IPL”

Cricket के एक ऐसे खिलाडी जिन्होंने एक समय में अपनी ऐसी छाप छोड़ी है। जिसकी वजह से आज भी सभी लोग उनको याद करते हैं। इस खिलाडी ने खुद को हर कदम पर प्रूफ करके भी दिखाया है। इनको काफी लोग ChinnaThala के नाम से भी जानते हैं। हम बात कर रहे हैं सुरेश रैना की। आज सुरेश रैना का 33वां जन्मदिन है।

source-google

क्रिकेटर्स ने दी बधाई

विनय कुमार ने दी जन्मदिन की बधाई

source-twitter

कुलदीप याद ने भी किया ट्वीट

source-twitter

आप की अदालत के होस्ट रजत शर्मा ने भी किया विश

source-twitter

अजिंक्या रहाणे ने दी जन्मदिन की शुभकामना

source-twitter

वीरेंद्र सहवाग के भी किया ट्वीट

source-twitter

रचा था इतिहास

सुरेश रैना T20 इंटरनेशनल (T20 International) क्रिकेट में भारत के लिए सबसे पहले शतक जड़ा था. ऐसा करने वाले वे भारत के पहले और दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बने थे। वहीं भारत के लिए सबसे पहले वनडे (One day), टेस्ट (Test) और टी20 इंटरनेशनल (T20 International) क्रिकेट में वे शतक जड़ने वाले पहले भारतीय थे। बाद में ये कमाल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और फिर केएल राहुल ने कर दिखाया।

source-google

क्यों कहा जाता है मिस्टर आईपीएल

सुरेश रैना Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) के खिलाडी है। इन्होंने आइपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा 193 मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने 189 पारियों में 28 बार नाबाद रहते हुए 5368 रन बनाए हैं। रैना ने 33.34 के औसत से और 137.14 के स्ट्राइकरेट से सबसे पहले आइपीएल में 5 हजार रन पूरे किए थे। इसमें एक शतक 38 अर्धशतक, 493 चौके और 194 छक्के शामिल हैं। बतौर गेंदबाज 25 विकेट भी सुरेश रैना ने अपने नाम किए हैं। यही कारण है कि उन्हें मिस्टर आइपीएल (Mr.IPL) कहा जाता है।

source-google
27 November, 2019

About Author

Ashish Jain