मशहूर गायिका Lata Mangeshkar हॉस्पिटल में लाइव सपोर्ट सिस्टम पर !
देश, बॉलीवुड Talkies

मशहूर गायिका Lata Mangeshkar हॉस्पिटल में लाइव सपोर्ट सिस्टम पर !

किसी भी तरफ का माहोल बनाना हो तो आपको सिर्फ एक गाने को सुनने और गाने की जरूरत होती है। अगर आप दुखी है तो आप दुखभरा सांग सुनेगे और अगर आप खुश है तो आप कोई भी रोकिंग सांग सुनेंगे। लेकिन गाने के साथ आवाज़ भी सुरीली होना बहुत जरूरी है सुरीले अज़ाब में गाये गए गाने हम कभी नहीं भूलते। जैसे कि एक सांग जिसे आप कभी नहीं भूल सकते है ‘ज़िंदगी प्यार का गीत है’ लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) द्वारा गया गया ये गीत बहुत ही मशहूर है। 90 वर्षीय गायिका इस वक़्त बीमार चल रही है और हॉस्पिटल में है।

लता मंगेशकर Emergancy Ward में

बॉलीवुड की मशहूर गायिका लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) वायरल चेस्ट कंजेशन के कारण अस्पताल में भर्ती हुई। उनके परिवार के अनुसार वो एक फाइटर हो जो कि इस बीमारी से लड़ रही है। लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) को सांस की तकलीफ होने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के अनुसार इस समय वो Emergancy Ward के ICU में वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम पर है। इस समय उनके परिवार के अलावा देश भर में लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) के सेहत को लेकर चिंता की स्थिति बनी हुई थी मगर अभी वो स्थिर है।

डॉक्टर ने कहा ‘कुछ भी कहना मुश्किल ‘

लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) की डॉक्टर प्रीति समदानी ने मंगलवार को कहा कि वह “अभी भी लाइव सपोर्ट सिस्टम पर है, उनकी स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है, लेकिन वे अभी भी गंभीर हैं।” डॉक्टर ने कहा कि ‘लता जी इस समय में निमोनिया, दिल की समस्या और सीने में संक्रमण से पीड़ित हैं। डॉ समदानी ने ये भी कहा, “जब तक उनका संक्रमण नियंत्रण में नहीं होता, हम आगे की कोई भी प्रक्रिया नहीं कर सकते। इस समय कुछ भी कहना मुश्किल है। हम उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं और हमें उम्मीद हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएगी।”

लता मंगेशकर की हालत में सुधार

लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) के परिवार की तरफ से ट्वीट आया है कि ‘लता दी की स्तिथि अब स्थिर और बहुत बेहतर है। आपकी प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हम उसके बेहतरीन होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह जल्द ही घर आ सके। हमारे साथ बने रहने और हमारी निजता का सम्मान करने के लिए धन्यवाद।’

13 November, 2019

About Author

Rachna