कांग्रेस का बड़ा फैसला,मनमोहन सिंह को मिलने जा रही है ये जिम्मेदारी
देश, ब्रेकिंग

कांग्रेस का बड़ा फैसला,मनमोहन सिंह को मिलने जा रही है ये जिम्मेदारी

नई दिल्लीः पूर्व प्रधान मंत्री डॉ मनमोहन सिंह 13 अगस्त को राजस्थान से राज्यसभा का नामांकन दाखिल करेंगे। हाल ही में सुनने में आया है कि कांग्रेस पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा भेजने की तैयारी में है।

source;google

राजस्थान में भाजपा के राज्यसभा सांसद मदन लाल थे। संसद मदन लाल के निधन के बाद से ही वहां की एक सीट खाली पड़ी थी, इसी के मद्देनजर कांग्रेस डॉ मनमोहन सिंह को राजस्थान की सीट से राज्यसभा भेजने की तैयारी में जुटी हुई है।

source:google

पूर्व प्रधान मंत्री 13 अगस्त को राजस्थान की राज्यसभा को नामांकन दाखिल करेंगे।सूबे में कांग्रेस बहुमत की सरकार चला रही है और इस समय इस सीट को वह आसानी से जीतने की स्थिति में है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

source:google

अगर मनमोहन सिंह राजस्थान से चुने जाते हैं तो उनका कार्यकाल 3 अप्रैल 2024 तक का होगा।चुनाव आयोग ने हाल ही गुरुवार को रिक्त हुई सीट के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान किया था। बताया गया की इस सीट पर चुनाव 26 अगस्त को होगा ,और उसी दिन नतीजों की भी घोषणा की जाएगी, चुनाव के लिए अधिसूचना 7 अगस्त को जारी की जाएगी

10 August, 2019

About Author

[email protected]