बड़ी खबर: अरुण जेटली की स्थिति ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’, डॉक्टरों की कई टीम देखभाल में जुटी
दिल्ली-एनसीआर, देश, ब्रेकिंग

बड़ी खबर: अरुण जेटली की स्थिति ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’, डॉक्टरों की कई टीम देखभाल में जुटी

नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें शुक्रवार रात 10 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था,जहाँ उनकी स्थिति बहुत नाजुक बनी हुई थी। शुक्रवार रात अरुण जेटली को तत्काल एम्स में भर्ती कराया गया और तुरंत डॉक्टर्स की टीम जेटली के उपचार में जुट गयी थी,भाजपा के वरिष्ठ व् लोकप्रिय नेता देर रात अरुण जेटली का हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

source:google

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे जेटली का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे थे.

source:google

अरुण जेटली की दिल की धड़कन तेज होने और बेचैनी बढ़ने की शिकायत के बाद शुक्रवार की रात एम्स में भर्ती कराया गया था, जेटली को आईसीयू में भर्ती कराया गया था. एम्स के डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है. उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है.

तबियत में हुआ है सुधार

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज सुबह पूर्व वित् मंत्री अरुणजेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे।उन्होंने बताया की अब पूर्व वित्त मंत्री की हालत स्थिर है और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा की जेटली पर अब दवाओं का असर हो रहा है।

source:google

डॉक्टर्स का कहना है कि अब हालात में सुधार है और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों की टीम अरुण जेटली की देखभाल में जुटी हुई है। फ़िलहाल उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है.” ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ का अर्थ होता है कि मरीज का दिल ठीक तरीके से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार ठीक है।

10 August, 2019

About Author

[email protected]