जैश-ए-मोहम्मद का फरार आतंकी फैय्याज अहमद गिरफ्तार, 2 लाख रुपए का इनाम था घोषित

  • 2015 से फरार चल रहा था आतंकी फैय्याज अहमद लोन
  • पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है गिरफ्तार आतंकी
  • कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट, जिसके बाद से फरार था फैय्याज
  • दिल्ली पुलिस ने रखा था 2 लाख का इनाम

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इस आतंकी पर 2 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक सूचना के बाद श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के फरार आतंकी फैय्याज अहमद लोन को गिरफ्तार किया है। साल 2015 में फैय्याज के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसके बाद से फैय्याज फरार था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसके ऊपर 2 लाख का इनाम घोषित किया था।

पुलवामा में सेना ने मार गिराए 4 आतंकी

  • सोमवार सुबह पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में एक सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए लस्‍सीपोरा में तलाशी अभियान चलाया गया। एनकाउंटर के दौरान सेना के तीन जवानों और एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। चारों घायलों कों इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए सभी आतंकवादी लश्‍कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने इनके पास से 2 एके राइफल, 1 एसएलआर और 1-1 पिस्‍तौल बरामद की हैं। सुरक्षाबल अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे है।

पुलवामा हमले के बाद से तेज हुआ आतंकियों के खिलाफ अभियान

  • पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षा बलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। पिछले दिनों अनंतनाग जिले में सेना और पुलिस की एक संयुक्त कार्रवाई में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था।
  • इस आतंकी को अनंतनाग के आतंक प्रभावित इलाके बिजबेहड़ा से गिरफ्तार किया और इसकी पहचान रमीज अहमद के रूप में हुई है। गिरफ्तार आतंकी के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है।

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे CRPF के 40 जवान

14 फरवारी को कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती कार बम हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी। हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकाने पर एयर स्‍ट्राइक किया था।