जाने क्यों लड़कियों को 35 से पहले ही कर लेनी चाहिए शादी
लाइफस्टाइल

जाने क्यों लड़कियों को 35 से पहले ही कर लेनी चाहिए शादी

लाइफस्टाइल डेस्क: उम्र से कुछ नही होता यह बात सही है पर कुछ जगह पर उम्र का भी एक बहुत बड़ा रोल होता है। जब हम अपने कॉलेज लाइफ में होते है यानि 20-22 की उम्र में तो हम अपने लाइफ के सबसे हसीन पल जी रहे होते हैं। (Women should get married befor 35) इस उम्र में हम बहुत खुश होते है और हमारे ऊपर कोई जिम्मेदारी भी नहीं होती और जैसे जैसे समय बीतता है वैसे वैसे वास्तिवकता हम पर हावी हो जाती है। अगर आप एक महिला है तो शादी आपको 35 की उम्र से पहले ही कर लेना चाहिए।

source-Google


पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक चिंतित हो जाती हैं। केवल चिंता ही एकमात्र समस्या नहीं है, यह चिंता अक्सर नकारात्मक विचारों, जुनूनी विचारों जैसी परेशानियों को जन्म देती है जब महिलाएं दुखी होती हैं और अपने जीवन से संतुष्ट नहीं होती हैं। असली सांत्वना किसी विशेष के होने से आती है। हां, एक साथी वह है जो लोगों को वास्तव में चाहिए चाहे वह पुरुष हो या महिला। 35 से पहले एक परिवार शुरू करने से आपको पर्याप्त मानसिक शांति मिलती है क्योंकि आपके पास पैसा है, शायद एक स्थिर कैरियर है और एक परिवार बनाने के लिए हर वो चीज़ है जो चाहिए।

source-Google

बेबी प्लान करने के लिए एकदम सही समय :

यदि हम शरीरी बनावट पर बात करे तो,जब हम बिसवां दशा में होते हैं तो हम जन्म देने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ शारीरिक रूप में होते हैं। इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि जन्म देना आसान नहीं है। शुरुवाती और मध्य बिसवां दशा(उम्र) किसी भी बच्चे की गर्भधारण के लिए महिलाओ का समय बिलकुल है। 30 के बाद, गर्भधारण करना महिलाओं के लिए यह थोड़ा कठिन हो जाता है और गर्भपात का खतरा बढ़ जाता है।

source-Google

अपने परिवार को फलते फूलते देखना :

महिलाएँ अपना करियर के अलावा किसी भी अन्य चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं लेती, जो कि एक शानदार बात है अगर आपके पास परिवार शुरू करने की कोई योजना नहीं है तो, लेकिन अगर आपके पास परिवार शुरू करने की थोड़ी सी भी इच्छा है , जल्दी या मध्य 20 के दशक में शुरू करना सही समय है क्योंकि आपके पास उन्हें फलते-फूलते देखने के लिए बहुत समय होगा। जब आप जल्दी शुरू करते हैं, तो आपको अपने परिवार के विकास को जल्दी से देखने और संजोना होता है और आपके पास शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक ताकत भी होती है।

source-Google
16 July, 2019

About Author

[email protected]