जानिए क्या है हेड वाली राखी? ट्विटर पर चला ट्रेंड, परिवार और आपके लिए क्यों है सुरक्षित
लाइफस्टाइल

जानिए क्या है हेड वाली राखी? ट्विटर पर चला ट्रेंड, परिवार और आपके लिए क्यों है सुरक्षित

जब बात सुरक्षा की आती है तो सब अपने बारे में सोचने पर मजबूर हो जाते है। देखा जाए तो रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है और यह त्यौहार रक्षा का प्रतीक भी माना जाता है। इस त्यौहार से बहनों के साथ साथ अपनी सुरक्षा का जिम्मा भी खुद उठाए । आज कल के फैशन के चक्कर में बहुत से युवक अपनी जान गावा देते है ।

source-google

देखा जाए तो आज के दौर में सड़क दुर्घटना कितनी बढ़ गई है क्योंकि आज कल कोई इन चीजों को समझता ही नहीं है। इस ही को कम करने के लिए ट्विटर पर इस रक्षाबंधन के त्यौहार पर अपनी भी रक्षा करने के लिए एक hashtag चलाया गया है। जिसे वाहन चलाने वाले युवको के लिए है। जो इस रक्षाबंधन अपनी बहनो को यह वादा करेंगे कि हम उनकी हमेशा रक्षा करेंगे तो शुरुआत अपने आपसे करें ।

source-google

इस रक्षाबंधन पर ट्विटर की ओर से चलाया गया hashtag #Headwalirakhi जो उन भाइयों के लिए है जो अपनी बहनों से उनकी रक्षा का वादा कर के आए है। बहुत से लोग हमने देखे है जो यातायात के नियमों का पालन नहीं करते लेकिन यह नियम बनाए भी तो हमारे ही लिए है । ट्विटर के इस मुहिम का असली मकसद सिर्फ लोगों तक यह पंहुचाना की अपनी सुरक्षा करें। बहुत से नए युवक बिना हेलमेट के वाहन चलाते है और मस्ती करते है लेकिन बिना हेलमेट के चलने से मौत का शिकार हो जाते है। जो उनके घर वालो के लिए बहुत बड़ी बात होती है । अपने आपको सुरक्षित रखे और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी helmet पहन कर बाहर निकले ।

इन बातों का रखे ध्यान

  • बाहर निकलने से पहले हेलमेट जरूर पहने ।
  • रोड पर चलते वक़्त यातायात के नियम का पालन जरूर करें।
  • गाडी को तेज़ गति से न चला कर धीमी गति से चलाए जिससे अपना संतुलन खोने से चुके नहीं ।
  • अगर आप कार से चलते है तो अपनी यात्रा करते समय सीट बेल्ट लगा कर चलें ।
Source-google
13 August, 2019

About Author

Shivam Thakur