Trends Diwali Collection 2019: इस दिवाली अपनाएं ट्रेंडिंग लुक्स,  जिनको देखकर लोग बोलें ‘WOW’
लाइफस्टाइल

Trends Diwali Collection 2019: इस दिवाली अपनाएं ट्रेंडिंग लुक्स, जिनको देखकर लोग बोलें ‘WOW’

Trends Diwali Collection 2019: हिन्दुओं का सबसे पवित्र त्यौहार जिसका हम सभी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो बस आने ही वाला है। जी हां, हम बात कर रहे है दिवाली की। हिन्दू धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार दिवाली सभी के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। इस दिन सभी अपने घरो में रोशनी करते है और पटाखे जलाये जाते है। भारत के सभी हिस्सो में इस त्यौहार को अलग-अलग तरीको से मनाया जाता है। जहाँ एक तरफ कोई अपने घर में रंगोली बनाते है वहीं दूसरी ओर कोई अपने घर को फूलो की मालाओ से सजाता है। दिवाली (Diwali Fashion 2019) पर हर कोई घर को एक नया लुक देने के प्रयास में लगे रहते है। लेकिन क्या सिर्फ घर को नया लुक देने (Trends Diwali Collection 2019) से दिवाली पूरी होगी। बिलकुल नहीं घर के साथ-साथ खुद को नया लुक देना भी बेहद जरुरी है।

source-google

दिवाली एक शुभ त्यौहार है (Trends Diwali Collection 2019) इसीलिए इस दिन नारंगी, लाल, गुलाबी और नीला व् अन्य ब्राइट रंग के कपडे पहनने चाहिए। आपको ट्रेंडी के साथ इंडियन लुक देने के लिए कुछ ड्रेस्स के सुझाव :-

ट्रेंडिंग साड़ी

साड़ी हमेशा से इंडियन वॉरड्रोब का हिस्सा रही है। महिलाएं सबसे पुराने वक्त से साड़ी पहनती आई हैं। माना जाता है करीब 5000 साल पहले इसकी खोज हुई। भारत की महिलाओं का यह सबसे पसंदीदा परिधान है। और अगर हम साड़ी पहनने की बात करें तो इसे पहनने के 50 तरीके हैं। गर्मी हो या सर्दी आप हर सीजन में साड़ी पहन सकती हैं। साड़ी पहनने का सबसे अच्छा तरीका है इसे बेल्ट के साथ पहनें। ऐसा करने से आपका पल्लू पूरे दिन एक ही जगह पर रहेगा।

source-google

लॉन्ग सूट या अनारकली

साड़ी के अलावा आप दिवाली (Diwali Fashion 2019) में लॉन्ग सूट या अनारकली भी पहन सकते है। अनारकली सलवार सूट महिलाओं का एक रूप है जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से उत्पन्न हुआ है। अनारकली सूट एक लंबे, फ्रॉक-शैली के शीर्ष से बना है और इसमें एक पतला फिट है। अनारकली ने मुगल बादशाह अकबर के दरबार में काल्पनिक अनारकली के नाम पर उनका नाम रखा।

यह भी पढ़े: रंगोली बनाने के आसान और नए तरीके

source-google

दिवाली वेस्टर्न लुक

गर इस बार दिवाली में साड़ी, सूट और लहंगा से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो लेटेस्ट फैशन के हिसाब इंडो-वेस्टर्न लुक ट्राई कर सकती हैं।
बालीवुड फैशन डीवा भी इन लुक की दीवानी हैं। त्यौहारों के मौसम में जब आप अपनी एथनिक ड्रेस में वेस्टर्न लुक का तड़का लगाएंगी तो आपको स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक देगा।

source-google

एथनिक वियर

रोज़ पहनने से लेकर कभी कभी पहनने तक, आपको सभी विषयों के लिए कपड़े के विकल्प मिलेंगे। साड़ी, लहंगा, सूट और कुर्ती के रूप में एथनिक वियर खरीद सकते है।सूट सेट चूड़ीदार सलवार सूट, अनारकली सूट और पलाज़ो सूट के रूप में उपलब्ध हैं। ये सब कपडे आपको लाजपत नगर, सरोजिनी मार्किट जैसी जगहों पर भी आसानी से मिल सकते है।

source-google

लेहंगा या लांचा

एक लेहंगे को समान रूप से भारी चोली के साथ जोड़ा जाता है और दुपट्टे के साथ स्टाइल किया जाता है। उनके बीच मुख्य अंतर स्कर्ट की कार्यक्षमता है, जहां शादियों और अन्य कार्यों के लिए लेहेंगा पहना जाता है जबकि घाघरा एक पारंपरिक स्कर्ट है जिसे महिलाओं द्वारा दैनिक रूप से पहना जाता है।

source-google
12 October, 2019

About Author

Ashish Jain