मानसून के मौसम में इन 5 टिप्स से अपने आभूषणों का करें बचाव
लाइफस्टाइल

मानसून के मौसम में इन 5 टिप्स से अपने आभूषणों का करें बचाव

आभूषण एक औरत का गहना होता है जिसे सारी औरतें पहनना अच्छा मानती हैं । अगर वह समय से पहले ख़राब हो जाऐ तो सभी निराश होकर उसे फेंक देते है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा इसीलिए हम आपको आभूषणों का बचाव(how to clean silver jewelry) करना बताएंगे

ज्वेलरी साफ़ करने के आसान तरीके

  • सिल्वर के ज्वेलरी का रखें ख्याल – मानसून व गर्मियों में सिल्वर की ज्वेलरी ख़राब होने की ज्यादा आशंका होती हैं। ध्यान नहीं रखने से अक्सर सिल्वर की ज्वेलरी(how to clean silver jewelry) काली पड़ जाती है। ध्यान रखें की आप हमेशा अपनी ज्वेलरी को ठंडी व सुखी जगह में रखें और जहाँ अपनी ज्वेलरी रखें वहां हमेशा चाक का एक टुकड़ा या सिलिकॉन जेल का कंटेनर रख सकते हैं।
Image result for jewellery silver
source-google
  • अपने ज्वेलरी को हमेशा ऐसी जगह रखेें। जहां वो सुरक्षित हो, क्योंकि ज्वेलरी के गिर कर टूट जाने की संभावनाए होती हैं।
  • अपनी ज्वेलरी को साफ करके पहनना न भूले, जब भी अपनी ज्वेलरी का इस्तेमाल करें तो ध्यान रखें कि उसे अच्छे से साफ करके ही उसे पहने।

यह भी पढ़े: 5 चीजें जिसे एक आदमी में नोटिस करने से महिलाएं कभी नहीं चूकती

Related image
source-google
  • सोते वक़्त न पहने ज्वेलरी, ध्यान रखें की आप सोने से पहले अपनी ज्वेलरी को उतारना न भूले वरना आपकी यह लापरवाही आपके कीमती गहने को खराब व तोड़ सकती है, आपके शरीर में स्क्रैच भी पड़ सकते हैं।
Related image
source-google
  • अपने आभूषणों को एयरटाइट प्लास्टिक की थैलियों में रखने से बचें क्योंकि इससे पसीना आने लगेगा और यह गलने लगेगा जिससे आपकी ज्वेलरी को हमेशा अलग – अलग बॉक्स में रखें
11 जुलाई, 2019

About Author

saurabh