Hairstyle & Look: शादियों में किस-किस तरह से बना सकते है बाल
लाइफस्टाइल

Hairstyle & Look: शादियों में किस-किस तरह से बना सकते है बाल

शादियों का सीजन की शुरुआत हो चुकी है और हर कोई खूबसूरत look और Hairstyle अपनाने के लिए सब तैयार हो चुके है। महिलाओं के लिए शादी इसलिए भी खास होती हैं क्योंकि इस दौरान उन्हें सजने संवरने और खुद को खूबसूरत दिखाने का मौका मिल जाता है। हम सभी को शादी में सबसे अलग दिखना होता है जिसके लिए हम बहुत सुंदर dress पहन कर तैयार हो जाते है लेकिन क्या कभी आपने ये ध्यान दिया है कि उसके साथ कौन सा हेयर स्टाइल करना चाहिए जिससे आप ओर सुंदर लगे। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे Hairstyle जो की आप शादियों में करके जा सकते है।

Source-google

खुले बाल (Open Hair)

शादियों में जाने के लिए एक सिंपल look है जो कि होता है बालों को खुला छोड़ना। अगर आपके बाल rebonded है तो आप अपने बालों को खुला छोड़ सकते है। ये सिंपल है लेकिन आपके बाल बिलकुल सीधे है तो खुले हुए ये ज़्यादा सुंदर लगेंगे।

Source-google

क्रॉस जुड़ा(Cross Juda)

अगर आपको शादी में जाना है और आपके पास कम वक़्त है तो आप क्रॉस जुड़ा बना सकते है। इसके लिए पूरे बालों को अच्छी तरह कंघी करके स्ट्रेट करे और आर्टिफिशियल बन अटैच करें बाल को डिवाइड करें, दोनों साइड के बाल opposite साइड करके पिन लगाए। एक्स्ट्रा बाल को बन के पीछे पिनअप कर दें। आपका जुड़ा तैयार है।

Source-google

कर्ली हेयर (Curly Hair)

इसके अलावा आप अपने बालो को कर्ल भी करवा सकते है। कर्ल केसे भी हो सकते है चाहे हैवी हो या लाइट लेकिन कर्ल करने से भी आपका लुक खुल कर सामने आता है। कर्ल को केरी करना और भी आसान होता है।

Source-google

ब्रेडेड बन हेयर स्टाइल (Braided Bun Hairstyle)

इस हेयर स्टाइल को आप साड़ी और लहंगे के साथ केरी कर सकते है। बीच में मांग निकालें और दोनों कान के पास से बालों का सेक्शन लेकर आपस में ट्विस्ट करें। पीछे के बालों को दो सेक्शन में डिवाइड करके दो चोटी बनाएं। दोनों चोटी को क्रिसक्रॉस करके लपेट लें, पिन से सेक्योर कर लें।

Source-google

रोज़ी जूड़ा (Rosy Bun)

इस स्टाइल के साथ भी आप बहुत सुंदर लग सकते है और आपके उपर ये स्टाइल अच्छा भी लगेगा। आपको साइड में मांग निकालकर दाईं तरफ़ के बालों को फ्लैट लुक देते हुए कान के पास पिनअप करना है उसके बाद पोनीटेल बनाएं और उसे छोटे-छोटे सेक्शन लेकर कुछ सेक्शन में जेल लगाकर फ्लैट लुक देते हुए रोज़ पेटल्स बनाकर पिनअप कर दें। आपका जुड़ा तैयार।

Source-google

नॉटेड सागर हेयर स्टाइल (Knotted Sagar Hairstyle)

इस hairstyle को करने के बाद आप किसी भी इंडियन और वेस्टर्न ड्रेस को केरी करे आप सुंदर ही लगेगी। बालो में कंघी करें। सागर चोटी में दाएं-बाएं तरफ़ से बालों का सेक्शन लेकर चोटी बनाते हैं, उसी तरह दोनों तरफ़ से बालों का सेक्शन लेकर गांठ बनाकर बालों की नॉटेड चोटी बनाकर छोड़ दें। 

Source-google
12 November, 2019

About Author

Rachna