दिवाली पर ऐसे सजाएं अपना घर
लाइफस्टाइल

दिवाली पर ऐसे सजाएं अपना घर

दिवाली पर हर कोई अपने घर की सजावट सबसे सुन्दर तरह से करना चाहता है। हम हमेशा अपने घर को दूसरे के साथ तुलना करके खुद का घर सजाते हैं, जैसे कि लाइट, कैंडल, दिये, और भी कई सारी चीजें… लेकिन ज्यादातर लोगों की समस्या होती है समय, क्योंकि समय इतना नहीं होता है कि हमारे पास कि बाजार जाकर नई नई चीजों को खोज सकें।

source-google

दिवाली पर कैसे सजाएं घर

  • आप अपने घर की सजावट के लिए सुंदर कलरफुल फूलों की रंगोली बना सकते है। जिससे दिवाली पर घर आने वाले मेहमान आपकी रंगोली देख कर बहुत खुश हो जाएंगे। वैसे तो बाजार में कई तरह की रेडीमेट रंगोली मिलती हैं लेकिन अगर आप अपने हाथो से रंगोली बनाएंगे तो उससे बेहतर और किया बात होगी।  
source-google
  • घर में मैन गेट पर झूमर लगाएं। मार्केट्स में इन दिनों बहुत तरह के अलग अलग तरह के झूमर मिलते हैं। आपकी पसंद का जुमर घर गेट पर लगाए जिससे आपके घर का मुख्य द्वार काफी सुंदर लगेगा।
source-google
  • दिवाली के दिनों में बहुत तरह की सुंदर और यूनिक कैंडल्स मिलती है। कैंडल्स से अपने घर को सजाकर आप अपने घर प्राकृतिक सुंदरता वाला लुक दे सकते हैं। घर की खिड़किया, सीढिया और छत पर कैंडल जरूर सजाएं।
source-google
  • दिवाली पर बाज़ारों में बिकने वाले सुंदर सामानों में से एक है पेपर लालटेन जो दिखने में बहुत सुंदर और कलर फूल रौशनी बिखेरती है। दिवाली पर अपने घर को पेपर लालटेन से सजाए।
source-google
  • फ्लोटिंग मोमबत्ती से अपने घर की सजावट करें। ये फ्लोटिंग मोमबत्ती आपके घर को अपनी चमक की चांदनी से बिखेर देगी।
source-google
  • घर के द्वार पर फूलों की लड़ियां लगाने की बजाए आप लाइट्स की लड़ियों का प्रयोग करें। क्योकि लाइट्स की लड़ियां ज्यादा रात के समय फूलों की लड़ियों से ज्यादा सुंदर लगती हैं। 
source-google
8 October, 2019

About Author

Ashish Jain