स्वस्थ रहने के लिए अपने लाइफस्टाइल में लाएं ये 5 बदलाव
लाइफस्टाइल

स्वस्थ रहने के लिए अपने लाइफस्टाइल में लाएं ये 5 बदलाव

अगर आप भी जिम में  जा-जाकर थक गए हैं, और तरह तरह की स्ट्रिक्ट डाइट ने आपका भी दिमाग़ ख़राब कर दिया है। जिसके कारण आप काफी निराश रहने लगते हैं। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आपको फ़िट रहने के लिए जिम ही बेहतर विकल्प लगता है तो आप जर्रूर जाइए मगर आपको जिम में जी तोड़ पसीना बहाने की अब जरूरत नहीं है। अपनी सेहत के लिए डाइट भी फ़ॉलो करना अच्छी बात होती है। मगर ख़ुद के मन को मरना ठीक नहीं होता है। आपको अगर फिट रहने के लिए इन सब समस्याओं से झूझना पड़ता हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं लाइफस्टाइल के ये 5 बदलाव जिन्हें आप फॉलो कर खुद को हमेशा के लिए फिट रख सकते हैं।

जानिए ये 5 लाइफस्टाइल

  • सूखा आलू बुखारा का रोज सेवन करें। सूखा आलू बुखारा खाने से शरीर की पाचन क्रिया स्वस्थ रहेगी और सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी आखें सुरक्षित रहेंगी।
source-google
  • रोज़ रात को सोने से पहले अपना चेहरा अवश्य धोये ऐसा करने से आपकी स्किन पर होने वाली ब्रेकआउट्स, आंखों के संक्रमण और झुर्रियों से राहत मिलेगी। ऐसा करने से आपकी स्किन हैल्दी रहेगी।
source-google
  • अपने लाइफस्टाइल के डेली रूटीन में 30 मिनट घूमना शामिल करें। यह आपके शरीर को स्वस्थ रखने का एक बड़ा कदम होगा। आधे से ज्यादा बिमारियों का इलाज टहलना होता है।
source-google
  • चीनी का सेवन कम से कम करें। चीनी का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत हानिकारक होता है। जिससे मोटापा, मधुमेह, दांतों की सड़न जैसी समस्या पैदा होती हैं।
source-google
  • आप अपने दिन में जितना खाना खाते हैं उसमें से 80 प्रतिशत ही खाएं। उसके बाद भी अगर आपको भूख लगती है तो अपनी इच्छा के अनुसार जो मन करे वही खाएं।
source-google
17 September, 2019

About Author

Ashish Jain