भारत की 4 विशाल थालियां जो आप अकेले खा ही नहीं सकते
लाइफस्टाइल

भारत की 4 विशाल थालियां जो आप अकेले खा ही नहीं सकते

दुनिया में आपने बहुत से लोग देखे होंगे। जैसे कि कुछ लोग जिंदा रहने के लिए खाते है और कुछ खाने के लिए ही जिंदा है। जो लोग खाने जिंदा है उन्हें हम फ़ूडी के नाम से जानते है। अगर आप भी एक फ़ूडी है तो खाने से पीछे भी नहीं हटते होगे। आज हम आप के जैसे फ़ूड लवर्स के लिए ऐसी खाने की थालियां लाए हैं जो आपको एक बार तो जरूर खानी चाहिए।

source-google

खली बली थाली(Khali Bali Thali)

देश की सबसे बड़ी थाली खली बली थाली। यह 56 इंच की थाली है। यह थाली अर्दोर 2.1 सीपी दिल्ली में परोसी जाती है । आप शाकाहारी थेली को 1,999 और नॉन-वेज थाली के लिए 2,299। 4 लोगों को थाली साझा करने की अनुमति मिलती हैं।

source-google

Bahubali Thali (बाहुबली थाली)

पुणे में आओजी खाओजी रेस्टोरेंट में यह थाली मिलती है। इस थैली की कीमत 2,000 है। इस थाली में 11 प्रकार के व्यंजन है। जैसे दो दालें, दो प्रकार के दही, एक कटोरी मक्खन, छह मिठाइयाँ, तीन प्रकार के चावल, दो प्रकार के चपाती, अचार, छह पापड़, सलाद और पटियाला लस्सी के दो बड़े गिलास शामिल हैं।

source-google

Dara Singh Thali (दारा सिंह थाली)

मुंबई में मिनी पंजाब द्वारा मसालेदार रेस्टोरेंट में यह थाली परोसी जाती है। इस थाली को दुनिया की सबसे बड़ी नॉन-वेज थालियों की सूची में शामिल किया जा सकता है। ये थाली एक व्यक्ति से समाप्त नहीं हो सकती।

source-google

छप्पन भोग थली (Chhappan Bhog Thali)

इस थाली में 56 तरह के व्यंजन हैं और इनकी मात्रा इतनी बड़ी है कि थाली को खत्म करने में 2 से अधिक लोगों लगेंगे। थाली समाप्त करने के बाद आपको माउथ फ्रेशनर के कुछ पैकेटों के साथ घर भेजते हैं।

source-google
11 September, 2019

About Author

Shivam Thakur