अभी जेल में ही रहेंगे पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ, 21 जनवरी को अपील पर फैसला करेगी कोर्ट

0
38
साभार-गूगल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फिलहाल कोर्ट से राहत मिलती नहीं दिख रही है। भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काट रहे नवाज शरीफ की अपील पर पाकिस्तान की एक कोर्ट ने सुनवाई टाल दी है। कोर्ट ने 21 जनवरी को सुनवाई की अगली तारीख तय की है।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अपनी सजा निलंबित करने की याचिका लगाई थी। इसके बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने जस्टिस अमीर फरुक और जस्टिन मोहसिन अख्तर की दो सदस्यीय बेंच को इस मामले की सुनवाई सौंपी थी।

पिछले साल 24 दिसंबर को पाकिस्तान की एक अदालत ने अल-अजीजिया भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को 7 साल कैद की सजा सुनाई थी। पनामा पेपर्स मामले में फंसे शरीफ के खिलाफ उनकी गिरफ्तारी के साथ तीनों मामलों का समापन भी हुआ था।

3 बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाल चुके नवाज शरीफ इन दिनों पाकिस्तान की हाई प्रोफाइल कोट लखपत जेल में अपनी सजा काट रहे हैं। पाकिस्तानी कोर्ट नवाज शरीफ को 3 मामले – एवेनफील्ड प्रोपर्टीज मामला, फ्लैगशिप इनवेस्टमेंट मामला और अल अजीजिया मामला में यह सजा दी थी। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट पहले ही पनामा पेपर्स में नवाज शरीफ का नाम आने के बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दे चुका है।