मारुति दे रही अपने साथ बिजनेस करने का शानदार मौका, हर महीने होगी लाखों में कमाई

0
38
साभार: Google

नई दिल्ली। अगर आप नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं, तो भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इस वक्त अपने साथ बिजनेस का शानदार मौका दे रही है। दरअसल, मारुति इस साल अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ाने की तैयारी में है। इसके तहत मारुति डीलरशिप भी ऑफर कर रही है।

पूरे देश में कंपनी ने नए डीलर बनाने की तैयारी कर ली है। मौजूदा वक्त में मारुति के कुल 2625 डीलर्स हैं। कंपनी का प्लान है कि इस साल 250 नए डीलर अपने नेटवर्क में जोड़े जाएं। यदि आप भी मारुति की डीलरशिप लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले मारुति सुजुकी की वेबसाइट www.marutisuzuki.com पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको ‘Corporate’ नाम से एक कालम मिलेगा। यहां क्लिक करने के बाद आपको एक और विकल्प ‘Business Oppertunity’ चुनना होगा। नए पेज पर पहुंचने के बाद यहां आपको डीलर रिक्वायरमेंट का एक विकल्प मिलेगा। इस लिंक को क्लिक करने पर आवेदनर फॉर्म खुल जाएगा।

क्या क्या देनी होगी जानकारी

आप इस फॉर्म को डाउनलोड करें और जरूरी निर्देशों के मुताबिक उसे भर लें। इस फॉर्म में आपसे आपका नाम, जन्मतिथि, व्यवसाय, फोन नंबर, एड्रेस जैसी मूलभूत जानकारियां मांगी जाएंगी। इसके अलावा आपको फॉर्म में यह भी बताना होगा कि आप किस शहर के लिए आवेदन कर रहे हैं।

साथ ही जहां शोरूम खोलना है, वहां की तस्वीर, आईटीआर, 3 साल की बैंक स्टेटमेंट और कंपनी के नाम पर 1 लाख का डिमांड ड्रॉफ्ट बनाना होगा। सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप दिए गए पते पर कुरियर या पोस्ट के जरिए सारे कागजात भेज सकते हैं।

मारुति करेगी आपकी डीलरशिप पर फैसला

फॉर्म मिलने के बाद कंपनी अपने मैनेजमेंट तय करेगा कि आपको डीलरशिप देनी है या नहीं। यदि आपका फॉर्म सलेक्ट हो जाता है तो कंपनी आपसे संपर्क करेगी और आपको कंपनी द्वारा तय एकमुश्त रकम का डीडी बनाकर भेजना होगा। यदि आपका नाम रिजेक्ट हो जाता है, तो एक लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट आपको वापस भेज दिया जाएगा।