पाक का एक ऐसा मंत्री जिसे प्रेस क्लब ने किया बैन !
विदेश, स्पेशल स्टोरी

पाक का एक ऐसा मंत्री जिसे प्रेस क्लब ने किया बैन !

इन दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया है, भारत सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर को लेकर अनुछेच्द 370 हटाया है तब से पाकिस्तान की ओर से रोज़ाना एक ऐसा बयान सामने आता है जो भारत और पाक मीडिया में ट्रोल किया जा रहा है।

source-google

इन दिनों आपने टीवी चैनलों पर पाकिस्तान के कई भड़काऊ बयान देखे ही होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पाकिस्तान के मंत्री के बारे में बताने जा रहे है जिसे सूनकर शायद आप भी जोर-जोर से हंसने लेंगे। इतना ही नहीं, जब ये मंत्री भारत मीडिया में ट्रोल होने लगा तो पाक मीडिया ने इस मंत्री के कवरेज पर अस्थायी बैन लगा दिया है।

source-google

काम कम मज़ाक ज्यादा !

ट्रोल हो रहे पाकिस्तान के इस रेल मंत्री का नाम है शेख रशीद, जी हां इन दिनों शेख रशीद एक ऐसे मंत्री बन गए हैं जो पाक पीएम इमरान खान से भी ज्यादा मीडिया और सोशल मीडिया पर छाय हुए हैं। शेख रशीद आए दिन एक ऐसा बयान दे जाते है जिसे सूनकर पूरे दुनिया लोट-पोट हो जाती है। तो आइए जानते है शेख रशीद के कुछ ऐसे बयान जो मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं…

source-google

आधा पाव और पाव भर के एटम बन

हाल ही में शेख रशीद ने एक ऐसा बयान दिया था जिसे सूनकर पूरी दुनिया के साइंटिस्ट भी हिल गए थे, शेख रशीद ने कहा था कि “भारत को मालूम होना चाहिए कि पाकिस्तान के पास कई तरह के एटम बन हैं, पाकिस्तान के पास हर जंग के लिए आधा पाव या पाव भर के एटम बम हैं। इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढ़ाई ग्राम के स्मार्ट एटम बम है जो किसी ख़ास लक्षित जगह पर मार कर सकता है।”

source-google

“जबतक जिंदा हूं तब तक छोड़ूंगा नहीं”

इससे पहले शेख रशीद ने एक ऐसा बयान दिया था कि जिसे सूनकर शायद खुद पाक मीडिया भी हंसा होगा। ये बात अगस्त के आखिरी हफ्ते की है, जब पाक के ये मंत्री पाकिस्तान में एक सभा को संबोधित कर रहा था तब अचानक इस मंत्री को माइक टच करने पर तेज करंट लगा जो कि एक टेक्निकल खामी हो सकती है। लेकिन इस मंत्री की मीडिया कवरेज की भूख इतनी है कि इसने इस छोटी सी खामी का आरोप भी भारत सरकार के सर डाल दिया। रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि “मैं करेट की चेपट में आ गया औऱ पूरा भारतीय मीडिया इसे बार-बार दिखा रहा था। लेकिन मैं भारत को बताना चाहता हू कि मैं इतनी आसानी से नहीं मरने वाला हूं और जबतक मैं ज़िंदा हूं तब तक मैं आपको नहीं छोड़ूंगा।”

source-google

नेशनल प्रेस क्लब ने किया बैन

अब तक आपको पता तो चल ही गया होगा कि शेख रशीद के साथ अगर कुछ भी होता है तो वो इसका आरोप भारत पर डाल देता है लेकिन इस बार शेख रशीद को खुद पाकिस्तान के नेशनल प्रेस कल्ब (NPC) ने उन्होंने अस्थायी रुप से प्रतिबंध कर दिया है। बता दें कि राशीद ने कथित तौर पर कैंसर से पीड़ित एक पत्रकार पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था जिसके बाद मंगलवार को प्रेस क्लब ने शेख रशीद पर NPC क्लब में सात दिन के प्रेवश और कवरेज पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

source-google
6 September, 2019

About Author

Ashish 08