इस फल के खाने के हैं अनेको फायदों,इसको खाने से बीमारियां भागती हैं कोसों दूर
सेहत

इस फल के खाने के हैं अनेको फायदों,इसको खाने से बीमारियां भागती हैं कोसों दूर

सेहत: जब बात आती है सेहत की तो सब सोचते है कि हम स्वस्थ कैसे रहे। फल खाना लगभग सभी को पसंद होता है और साथ ही वो हमें बहुत से फायदे भी देते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं। लेकिन आज भी बहुत से लोग फल नहीं खाते,फलों को खाना चाहिए उससे हमे कई प्रकार के विटामिन, मिनरल्स, कैल्शियम, आयरन और प्रोटीन इन सबकी प्राप्ति होती है।

source:google कीवी खाने के फायदे

उनमे से ही एक फल कीवी KIWI जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं , जो रोज 2 बार खाने से हमारे शरीर के हॉर्मोन को ठीक रखती हैं, साथ ही नींद की गुणवत्ता और नींद की मात्रा को एक डैम ठीक रखती है। आइये बताते हैं कि कीवी से जुडी और दिलचस्प बातें।

कीवी खाने के फायदे

  • कीवी फल के फायदे में सबसे पहला नंबर एंटीऑक्सीडेंट्स का है। कीवी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जिससे हमारे शरीर को विटामिन सी मिलता है।
  • अगर आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल की मात्रा कम है तो कीवी जरूर खाएं , क्योंकि कीवी कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रण में रखता है ,जिससे इसकी दिक्कत ज्यादा नहीं बढ़ती।
source:google Top 7 Benefits of Kiwi
  • अगर आपके शरीर में कहीं सूजन की परेशानी होती है तो कीवी खाएं , क्योंकि इसमें इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं , जो सूजन को खत्म करते है और इन्फ्लेमेटरी गुण मतलब सबसे लड़ना होता है वो शरीर के कीटाणुओं से लड़ने की हिम्मत रखते है।
  • अगर आपको कुछ ताला भुना खाने से कब्ज हो जाती है तो कीवी जरूर खाएं क्योंकि कीवी में फाइबर पाया जाता है जो पेट को तरल रखता है उससे कब्ज की दिक्कत नहीं आती।

कीवी को कैसे खाएँ ?

  • कीवी फल को हमेशा उसका छिलका हटा कर खाएँ । पहले उसे चाकू से काट कर आधा आधा कर लें उसके बाद उसका छिलका निकालने के बाद उसे खाएँ .
source:google Top 7 Benefits of Kiwi
22 August, 2019

About Author

[email protected]