अगर पाना है बेजान और रूखे बालों से निजात तो अपनाएं ये स्पा!
सेहत

अगर पाना है बेजान और रूखे बालों से निजात तो अपनाएं ये स्पा!

हमारे देश की आबादी 130 करोड़ है और अगर हम अंदाज़ा लगाएं तो देश की अधिकतर महिलाएं और लड़कियां अपने बालों को लेकर काफी परेशान रहती हैं। हर महिला की ये शिकायत होती है कि उनके बाल रफ़ रहते है या बेजान रहते हैं। और अपने बालों को अच्छा करने के लिए ऑनलाइन होमेरेमेडी देखती हैं, ऑनलाइन महंगे शैम्पूस मंगवाती हैं या फिर महंगे हेयर स्पा करवाती है। जिससे कुछ को अपने बालों में अंतर नज़र आता है तो कुछ को वो सूट नहीं करता। आज हम आपके लिए एक डिफरेंट हेयर स्पा लेकर आए हैं। जिसको आप आसानी से अपने घर पर कर सकते है और अपने बालों को सूुदर और स्मूथ बना सकते है।

source-google

क्या है वो हेयर स्पा

इस हेयर स्पा का नाम है वैसलीन स्पा। जैसा कि हम सभी को पता है कि वैसलीन एक मॉस्चराइज़र है जो सर्दिओं में हमारी स्किन को सॉफ्ट बनाए रखता है। वैसे ही वैसलीन को अगर हम अपने बालों में सही तरीके से लगाएं तो ये हमारे बालों को भी स्मूथ बनाता है। इस स्पा को आप घर पर भी कर सकते हैं।

source-google

कैसे करे वैसलीन स्पा

वैसलीन स्पा करना बेहत ही आसान है। इस स्पा में पहले आप अपने बालों को अच्छे से गीले कर लें। जिसके बाद वैसलीन को अपने बालों पर अच्छे से लगाए। जिसके बाद बालों में कंघा कर ले। वैसलीन को बालों में 20- 30 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद में बालों को शैम्पू से धोलें।

source-google

कौन सी वैसलीन का करें इस्तेमाल

वैसलीन में बहुत सारी वैसलीन के प्रोडक्ट आते हैं। लेकिन इस स्पा के लिए आप सिर्फ वैसलीन (पेट्रोलियम जेल्ली) का ही इस्तेमाल करें। पेट्रोलियम जेल्ली हाइड्रोकार्बनों का ठोस मिश्रण होता है। जो की आपके घाव पर एक मरहम की तरह काम करता है।

source-google
9 November, 2019

About Author

Twinkle98