IIFA आवर्ड्स: कौन हंसेगा, कौन रोएगा, सब पर होगी नज़र
बॉलीवुड Talkies

IIFA आवर्ड्स: कौन हंसेगा, कौन रोएगा, सब पर होगी नज़र

हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड समारोह आईफा (International Indian Film Academy Awards) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। चर्चा थी कि भारत के पड़ोसी देश नेपाल में यह आयोजन अगस्‍त महीने में हो सकता है। लेकिन अब जब ऑफ‍िशियल जानकारी सामने आई है तो इसकी मेजबानी भारत को मिली है। जोहान्सबर्ग, मैड्रिड, दुबई, कोलंबो, न्यूयॉर्क जैसे शहरों के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा) के 20वें संस्करण का आयोजन सितंबर में मुंबई में होने जा रहा है।

source-google

विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के संस्थापक निदेशक आंद्रे टिमिंस ने कहा, “आईफा को एक बार भारत वापस लाने का हमारा सपना था। इस बार हमने इसे मुंबई में आयोजित करने का सोचा जहां बॉलीवुड का घर है। इस सम्मान की शुरुआत सन् 2000 में हुई थी जिसे बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कबिलियत पर उन्हें सम्मान देने पर दिया जाता हैं।

source-google

आईफा की धूम का लोग बेसब्री से इंतज़ार करता है अमित त्रिवेदी, सलीम-सुलेमान, नेहा कक्कड़, जस्सी गिल, धवानी भानुशाली, रंजीत बारोट और तुलसी कुमार ने अपने गानों से धूम मचाने वाले हैं। शांतनु और निखिल और कुणाल रावल ने अपने डिजाइनों के साथ रैंप पर खूब रंग जमाया।

source-google

एक्टर में ड्रीम गर्ल के कलाकार आयुष्मान खुराना और कार्तिक आर्यन इस शो  होस्ट करते हुए नज़र आएँगे पहले इस इवेंट को अर्जुन कपूर होस्ट करने वाले थे, लेकिन आयोजकों ने बाद में यह जिम्मेदारी कार्तिक को सौंप दी। बॉलीवुड के तमाम सितारे इस बड़े आयोजन के इस बार मुंबई में होने पर खासा उत्साहित हैं।

source-google

बॉलीवुड एक्टर के कुछ ऐसे दिखें लुक

कैटरीना कैफ की लाल ड्रेस का लुक बहुत ट्रेंड में चल रह हैं। IIFA 2019 की अपनी नवीनतम तस्वीरों से दिल जीत लिया जो उन्होंने सोमवार को पोस्ट की थी। अपने गहरे लाल रंग के गाउन में कैटरीना किसी रानी  से कम नहीं लग रही हैं।

source-google
17 September, 2019

About Author

Ashish Jain