TV की दुनिया में वापस कभी नहीं आना चाहती है ये एक्ट्रेस, बताया इंडस्ट्री का गंदा सच

नई दिल्ली: ‘खिचड़ी’ में चक्की की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस इन दिनों छोटे पर्दे की दुनिया से दूरी बनाए हुए है। वजह क्या है ये तो नहीं पता लेकिन हालही में ऋचा भद्रा ने टीवी इंडस्ट्री के डर्टी सीक्रेट्स का खुलासा कर सबको हैरान कर दिया था। लेकिन ऋचा भद्रा ने वापस इस इंडस्ट्री में कदम ना रखने की जो वजह बताई है वो आपके लिए भी जानना जरूरी है।

इंटरव्यू के दौरान ऋचा भद्रा (Richa Bhadra)ने किए कई खुलासे

  • अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में ऋचा भद्रा ने कहा कि मैंने कई बार कमबैक करने के बारे में सोचा, लेकिन बॉडी शेंमिंग और कास्टिंग काउच की वजह से नहीं कर पाईं।
  • अब शायद ऋचा भद्रा कभी भी टीवी की दुनिया में कमबैक नहीं करेगी। क्योंकि अब ऋचा ने शादी कर ली है और कॉर्पोरेट जगत में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रही हैं।
  • ऋचा भद्रा ने इंटरव्यू में कहा कि मैंने खिचड़ी, बा बहू और बेबी और मिसेज तेंदुलकर के बाद, गुमराह का एक एपिसोड किया। लेकिन मेरा परिवार इससे कम्फर्टेबल नहीं था।
  • मैं एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हूं और वे बहुत कूल हैं। लेकिन जब बात रोमांटिक सीन करने या एक्सपोज़िंग सीन करने से मेरा परिवार सहज नहीं है। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं इस तरह की भूमिका नहीं करूंगी।

ऋचा भद्रा ने आगे कहा कि मैं कभी भी पतली-दुबली मॉजल की तरह नहीं लगीं जैसी इन दिनों टीवी इंडस्ट्री में जरूरत है। मैं हमेशा हेल्दी रही हूं। जैसे- जैसे मैं बड़ी हो रही थी मुझे ऐसी भूमिकाएं दी जा रही थीं, जहां मुझे एक्पोज करना था या रोमांस करना था। मैं अपने परिवार की इच्छा के विरूद्ध ऐसी भूमिकाएं निभाना नहीं चाहती थी। एक चाइल्ड एक्टर के रूप में, मुझे हमेशा गुजराती प्रोडक्शन हाउस द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। मुझे हमेशा से अपने परिवार का संरक्षण मिला है। इसलिए मैंने कोई भी नया प्रोजेक्ट लेने से परहेज किया।

कभी फेस नहीं किया कास्टिंग काउच ऋचा भद्रा (Richa Bhadra)

  • इतना ही नहीं ऋचा भद्रा ने इस इंडस्ट्री की डर्टी हालात पर भी बात की। ऋचा भद्रा ने कहा मैंने कभी भी कास्टिंग काउच फेस नहीं किया था।
  • लेकिन शादी के बाद, मैंने कुछ जगह पर ऑडिशन दे रही थी और मुझे ‘समझौता’ करने के लिए कहा गया। मैं एक कास्टिंग डायरेक्टर से मिली जिसने कहा, मुझे खुश रखो और मैं तुम्हें काम दूंगा।
  • वह मुझसे एक होटल में मिलना चाहता था जब मैंने उसे एक कॉफी शॉप में मिलने का सुझाव दिया। इन सब चीजों ने मुझे तोड़ दिया। मैं उस छवि को बर्बाद नहीं करना चाहती थी जिसे मैंने बाल कलाकार के रूप में बनाया था।