‘Happy Birthday Sushmita Sen’: इस वजह से नहीं की सुष्मिता ने अभी तक शादी!
बॉलीवुड Talkies

‘Happy Birthday Sushmita Sen’: इस वजह से नहीं की सुष्मिता ने अभी तक शादी!

Happy birthday Sushmita Sen“हम किसी से खुशियां मांगे ये हमें मंज़ूर नहीं… मांगी हुई खुशिओं से किसका भला होता है… जितना अपनी तक़दीर में लिखा होता है वो ज़रूर अदा होता है” ये लाइन बॉलीवुड की उस डीवा ने कही थी। जिसने बहुत ही कम उम्र में अपनी फैमिली और अपने देश को प्राउड फील करवाया है। जिसने अपनी ख़ूबसूरती के बॉलीवुड में खुद को एक सितारे की तरह चमकाया है। इस साल सुष्मिता सेन 44 साल की हो गई हैं। इन्होनें खुद को इस सलीके से मेन्टेन करके रखा है कि कोई भी इनको देखकर ये नहीं बोल सकता कि ये 2 बच्चों की सिंगल मदर हैं।

source-google

Sushmita Sen का प्रारंभिक जीवन

सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 की हैदराबाद के एक बंगाली बैद्य परिवार हुआ था। इन्होनें दिल्ली के Air Force Golden Jubilee Institute के पढाई की। जिसके बाद सिकंदराबाद के St. Ann’s High School में एडमिशन लिया।

source-google

Sushmita Sen के ख़िताब

सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में आने से पहले काफी खिताबों को अपने नाम किया है।

Femina Miss India

साल 1994 में सुष्मिता सेन ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसके साथ ही उन्होंने title फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स ’का खिताब को हासिल भी किया।

source-google

Miss Universe

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सेन ने Miss Colombia Carolina Gómez  और Miss Greece Rea Totounzi के बाद तीसरे स्थान पर रहीं। ये बाद के राउंड में दूसरे, पांचवें और तीसरे स्थान पर रही और अंत में मिस यूनिवर्स 1994 का खिताब जीता। वह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय थीं।

source-google

Sushmita Sen का फ़िल्मी करियर

मिस यूनिवर्स बनने के बाद इन्होने बॉलीवुड में कदम रखा। सुष्मिता की साल 1996 पहली फिल्म “दस्तक” (Dastak) थी। इस फिल्म में मुकुल देव लीड रोल में सुष्मिता सेन के साथ नज़र आए थे। इसके बाद उन्होंने 1997 की तमिल एक्शन फिल्म रत्चगन में अभिनय किया।

source-google

दो साल के ब्रेक के बाद साल 1999 में सुष्मिता डेविड धवन की फिल्म “बीवी नंबर 1” (Biwi No.1) में नज़र आई। इस फिल्म में सलमान खान और करिश्मा कपूर भी नज़र आई। ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई और इसके साथ ही सुष्मिता को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला।

source-google

फिल्म “आंखें” (Aankhen) जिसमें अर्जुन रामपाल, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, आदित्य पंचोली और परेश रावल ने अभिनय किया। साल 2004 में आई फिल्म “मैं हूं ना” (Main Hoon Na) थी। इस फिल्म ने अच्छी कमाई। ये फिल्म ब्लॉकबास्टर रही।

source-google

साल 2005 में फिल्म “मैं प्यार क्यों किया” (Maine Pyaar Kyun Kiya) आई इस फिल्म में सलमान खान और कट्रीना कैफ लीड रोल में नज़र आए। उन्होंने कर्मा और होली में भी प्रमुख भूमिका निभाई।    

source-google

साल 2010 में फिल्म “दूल्हा मिल गया” (Dulha Mil Gaya) आई। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ नज़र आई। ये फिल्म भी हिट रही जिसके बाद सुष्मिता सेन बंगाली फिल्म “निर्बाक” (Nirbaak) में दिखीं। सुष्मिता के करियर में यह बंगाली भाषा में उनकी पहली फिल्म थी।

source-google

क्यों नहीं की शादी

सुष्मिता में 2000 में वो कदम उठाया जिसको देखकर हर कोई हैरान रहे गया। साल 2000 में इन्होनें एक बेबी गर्ल को अडॉप्ट किया। जिसका नाम रेनी रखा जिसके बाद सुष्मिता सुर्ख़ियों में छा गयी। साल 2010 में सुष्मिता ने एक और झटका दिया। उन्होंने 2010 में एक और बेबी गर्ल लो अडॉप्ट किया। इन्होनें दूसरी बेबी गर्ल का नाम अलीशा रखा। सुष्मिता अपनी इन दोनों बेटियों के साथ बेहद ही खुश है इसलिए इन्होने अभी तक शादी नहीं की।

source-google

किसको कर रही हैं डेट

सुष्मिता सेन और रोहमन शाल (Rohman Shawl) एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे हैं। रोहमन शाल एक फैशन मॉडल है. रोहमन शाल और सुष्मिता सेन की ऐज में काफी अंतर है। जहां सुष्मिता 44 की होने वाली है तो वही रोहमन शाल अभी केवल 28 साल के है। सूत्रों की माने तो रोहमन शाल ने सुष्मिता को शादी के लिए प्रोपोज़ किया है और सुष्मिता ने उनको शादी के लिए हां कर दी है। सुष्मिता की दोनों बेटियों को भी रोहमन शाल की कंपनी बेहद पसंद है।      

source-google
18 November, 2019

About Author

Twinkle98