‘Happy Birthday Simone Singh’: इस सीरियल से मिली पहचान
बॉलीवुड Talkies

‘Happy Birthday Simone Singh’: इस सीरियल से मिली पहचान

Simone Singh बॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी जगत की फेमस एक्ट्रेस है। इन्होने अपनी एक्टिंग से टीवी से बॉलीवुड का सफर तय किया और दर्शकों की चहेती बन गई। Simone Singh का जन्म 10 नवंबर को Jamshedpur के पंजाबी परिवार में हुआ था। Simone Singh ने फहद समर से शादी की है। जो कि एक ऑथर हैं।

source-google

Simone Singh का एक्टिंग करियर

उन्होंने 1995 में, स्वाभिमान में एक छोटी सी भूमिका के बाद टेलिविज़न Sea Hawks से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने एक और लोकप्रिय टेलीविज़न श्रृंखला हीना में शीर्षक भूमिका निभाई, जिसने उन्हें पहचान दिलाई और भारतीय टेलीविज़न पर सबसे अधिक रेटिंग वाला शो रहा। टीवी सीरियल एक हसीना थी में एक चालाक और शक्तिशाली महिला साक्षी गोयनका की भूमिका निभाई, जिसको काफी लोंगो ने पसंद किया था।

source-google

उन्होंने कुछ अन्य फिल्मों में भूमिकाएँ निभाईं उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म “कल हो ना” में भी एक छोटी भूमिका निभाई। वह NYC में अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में प्रस्तुति देने वाली पहली भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं। इन्होने 2005 में भारत में होने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स की जूरी में सेवा की।

source-google

सिमोन सिंह 2019 में आई फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ में नज़र आई और साथ ही लाल कप्तान में भी सैफ अली खान के साथ नज़र आई।

source-google

Simone Singh के अवार्ड्स

साल 2003 में Stardust Award में (Best Supporting Actress) Sur – The Melody of Life, जिसके बाद साल 2015 में Indian Telly Awards में (Best Actress in a Negative Role) Ek Hasina Thi और Indian Television Academy Awards में (Best Actress in a Negative Role) में अवार्ड्स जीते। ये साल 2003 में टीवी शो हीना के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए दो बार नॉमिनेट भी हुई थी।

source-google
9 November, 2019

About Author

Twinkle98