Happy Birthday Sanjay Mishra: और गुरु क्या हाल हैं !
देश, बॉलीवुड Talkies, शख्सियत

Happy Birthday Sanjay Mishra: और गुरु क्या हाल हैं !

संजय मिश्रा(Sanjay Mishra Birthday) जो अपनी एक्टिंग से सबसे ज्यादा मजा दिलाते है 6 अक्टूबर 2019 को उनका जन्मदिन (Sanjay Mishra Birthday) था। संजय मिश्रा बॉलीवुड के हास्य कलाकार है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से बहुत लोगों के दिल जीते है। इन्होंने अधिकतर हिन्दी फ़िल्मों तथा टेलीविज़न धारावाहिकों में अभिनय किया है। संजय मिश्रा ने एक छोटी सी जगह से उठ कर फिल्म इंडस्ट्री से अपना नाम बनाया हैं। संजय मिश्रा ने हर तरीके के रोल को बहुत ही अच्छे तरीके से निभाया है जिसके लिए उन्हें काफी सारे अवार्ड्स से भी समान्नित किया गया हैं।

source-google

संजय की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ पल

संजय मिश्रा ने केन्द्रीय विधालय बनारस से अपनी स्कूलिंग करने के बाद एक्टिंग थ्रेटर में अपने करियर की शुरुवात की थी, थ्रेटर से 1989 में संजय ने अपनी ग्रेजुएशन कर ली थी। संजय को  सबसे पहले अमिताभ बच्चन  के साथ एक टीवी ऐड में काम करने का मौका मिला। 1991 में संजय मिश्रा को “चाणक्य” का किरदार करने के लिए टीवी चैनल वालों ने लिया लेकिन उन्होंने पहले ही दिन 28 टेक लिए थे शूटिंग करते टाइम। बॉलीवुड में संजय मिश्रा ने “ओह डार्लिंग” मूवी से अपना पैर हिंदी सिनेमा जगत में रखा  था, बाद में उन्होंने सत्या और दिल से में काम किया .

यह भी पढ़े: Bigg Boss 13: पहला-पहला वार है, बहुत ही ठंडा यार है !

source-google

ऑफिस से हुए फेमस

संजय मिश्रा के काफी मेहनत के बाद उन्हें टीवी चैनल में ऑफिस ऑफिस सीरियल मिला जो उस समय का सबसे सुपरहिट शो साबित हुआ था जिसके बाद संजय मिश्रा का असली करियर शुरू हुआ और  तक  से फिल्मों में जाने से पहले मुख्य रूप से टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया। ऑफिस ऑफिस में संजय मिश्रा का किरदार एक पान-प्रेमी कर्मचारी शुक्ला जी का था। अपने किरदार को खुद अच्छे से करने के बाद संजय ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थी। 2005 में टीवी को छोड़ मिश्रा जी ने अपना कारियर  फिल्मों में बनाने का सोचा और बंटी और बबली, अपना सपना मनी मनी में काम किया।  

source-google

कैसे बने कॉमेडियन

संजय मिश्रा को कॉमेडी करने का बहुत शोक हुआ करता था और  उन्हें  डायरेक्टर ने कॉमेडी करते हुए देख लिए था और कहा कि कॉमेडी ही करो, संजय ने उनकी बात इस तरह से ली आज वो इतने बड़े कॉमेडियन है। संजय ने अपनी कॉमेडी की शुरुवात ज़मीन, चरस, प्लान , सत्या और ऑल द बेस्ट: फन बिगिन्स से की जिसमें संजय के रोल को काफी ज्यादा पसंद किया गया और उनको बेस्ट कॉमेडी के लिए काफी सारे अवार्ड भी मिले थे फिर उन्होंने रुकने का नाम नही लिया।

source-google

संजय मिश्रा की सुपरहिट फिल्में (Sanjay Mishra Movies)

2005 में कामियाब कॉमेडियन  के बाद संजय ने अभी तक गोलमाल की सारी फिल्मों में रोल किया उनके अलावा संजय ने “मसान, दिलवाले, बागी, टोटल धमाल और जबरिया जोड़ी जैसी फिल्मों में बेहतरीन का किया। संजय मिश्रा एक इसे एक्टर है जिन्होंने अपने हर रोल की छाप लोगों के दिलों में डाली हैं।  

source-google

संजय मिश्रा की अप-कमिंग फिल्में(Sanjay Mishra Movies)

संजय मिश्रा आजकल अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में जोरों शोरो से लगे हुए है उनकी आने वाली फिल्में “पा  से प्यार फा  से फ़रार”  है जिसका पोस्टर हालही में सोशल मीडिया  में तेज़ी से वायरल हुआ था जिसकी स्टोरी एक पुरानी लव स्टोरी है जिसमें दो प्यार करने वाले के खिलाफ  उनके घर वाले होता है अब देखना ये है कि संजय मिश्रा का किरदार इस फिल्म में कैसा होगा। संजय की दो फ़िल्में और जल्द ही रिलीज़ होने वाली है जिसका नाम “संदीप और पिंकी फरार” है ब्लैक कॉमेडी फिल्म हैं जिसमें अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की जोड़ी  दुबारा देखने को मिलेगी। उसके बाद “वाह ज़िन्दगी” भी आने वाली है जो की मेक इन इंडिया में बनाई जाएगी।

source-google

2009 में की शादी

संजय मिश्रा में 28 सितंबर 2009 में अपना करियर बन जाने के बाद शादी की। संजय मिश्रा ने किरण मिश्रा से शादी और उनकी दो लड़कियां है जिनका नाम पल मिश्रा, लम्हा मिश्रा हैं। 

source-google

एक्टिंग के बाद ढाबे में किया काम

पिता का देहांत के बाद संजय मिश्रा अपने पिता के बहुत करीब थे। पिता की मौत ने संजय मिश्रा को ऐसा झकझोरा कि वो गुमशुदा हो गए और अकेला महसूस करने लगे। उनका कहीं मन नहीं लग रहा था। उनका मन वापस मुंबई जाने का भी नहीं हुआ और एक्टिंग छोड़ दी थी 

source-google
7 October, 2019

About Author

Ashish Jain