Rakul Preet Singh Birthday: दिल्ली से कैसे पहुंची हैदराबाद
बॉलीवुड Talkies, शख्सियत

Rakul Preet Singh Birthday: दिल्ली से कैसे पहुंची हैदराबाद

Rakul Preet Singh Birthday Story: रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh Birthday) इनका जन्म 10 अक्टूबर 1990 एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है, जो मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म इंडस्ट्री  में काम करती है।  वह कई हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में भी दिखाई दी हैं। तेलंगाना राज्य के राज्यपालों द्वारा उन्हें बेटी बचाओ, बेटी पढाओ कार्यक्रम के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है। रकुल प्रीत ने साउथ के साथ साथ बॉलीवुड में भी काफी काम किया हैं जहां उन्हें काफी सफलता मिली।

source-google

कॉलेज से  की थी करियर की शुरुवात(rakul preet career)

रकुल प्रीत ने अपने मॉडलिंग की करियर की शुरुवात कॉलेज के दौरान की थी इस दौरान उन्होंने कन्नड़ फिल्म गिल  (2009) से अपने अभिनय की शुरुआत की। 2011 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया जिसमें उन्हें पाँचवाँ स्थान दिया गया और पीपल्स च्वाइस मिस इंडियाटाइम्स सहित पाँच पेजेंट खिताब जीते, पैंटालून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल और फेमिना मिस ब्यूटीफुल आइज़ जैसी ब्रांड के लिए भी काम किया हैं।  

यह भी पढ़े: Gauri Khan के बर्थडे पर Shah Rukh के खास डिनर की तस्वीर हुई वायरल

source-google

2011 में तेलगु से किया डेब्यू

उसने बाद में एक पूर्णकालिक अभिनेत्री बनने का विकल्प चुना, उसी वर्ष केराटम में तेलुगु की शुरुआत की और अगले वर्ष थडियारा थाक्का में उसका तमिल डेब्यू किया।  2014 में उन्होंने दिव्या कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म  यारियां में अपना बॉलीवुड डेब्यू भी किया जिसमें उनका अभिनय बेहतर रहा, और वही से उनकी बॉलीवुड में एंट्री भी हो गयी थी। जिसके बाद उनकी तीसरी तमिल फिल्म येननामो येदो प्रदर्शित हुई। 2014 के मध्य तक, वह एक साथ तीन तेलुगु फिल्मों में काम कर रही थी,  जिसका निर्देशन श्रीवास,  नागेश्वर रेड्डी,  और गोपीचंद मालिनेनी ने किया था।

source-google

कुछ तेलगु फिल्म (movies of rakul preet singh)

Movies of Rakul Preet Singh: वो  वेंकटाद्री एक्सप्रेस (2013), करंट थेगा (2014), रफ (2014), लौकीम (2014), किक 2 (2015), सर्रेनोडु (2016), नानकू प्रेमथो (2016), ध्रुव (व्यावसायिक) जैसी व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का हिस्सा थीं , स्पाइडर और थेरेन अधिगरम ओन्ड्रू ) और खुद को तेलुगु सिनेमा में अग्रणी अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया। उनकी अगली रिलीज़ फिल्म पंडगा चेस्को थी जिसमें उन्होंने राम पोथिनेनी के साथ अभिनय किया था और गोपीचंद मालिनी द्वारा निर्देशित थी।

source-google

दिल्ली की लड़की है रकुल

नई दिल्ली में एक पंजाबी सेना अधिकारी के परिवार में जन्मी, रकुल ने अपनी पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ से की और बाद में उन्होंने  दिल्ली विश्वविद्यालय के  जीसस एंड मैरी कॉलेज में गणित की पढ़ाई की थी।

source-google

साउथ का फ़िल्मी करियर (rakul preet career)

जनवरी 2016 में उन्होंने फिल्म जानकी नायक के निर्देशन में फिल्म साइन की। बोलापंती श्रीनिवास के सामने बोयापति श्रीनू जिसके लिए उसने (1.5 करोड़ (US $ 220,000) फीस ली थी  । फरवरी 2016 में उसने सुरेंद्र रेड्डी की ध्रुवा  में  दूसरी बार राम चरण के साथ अभिनय किया। उसके बाद जुलाई 2016 की शुरुआत में, उन्होंने स्पाइडर नामक महेश बाबू के विपरीत एआर मुरुगादॉस की द्विभाषी फिल्म पर हस्ताक्षर किए। स्ताक्षर किए। सितंबर 2016 में, उन्होंने कल्याण कृष्णा द्वारा निर्देशित नागन चैतन्य की भूमिका वाली रारंडोई वेदुका चुधम नामक एक और तेलुगु फिल्म साइन की जो की  26 मई को रिलीज़ हुई थी जो एक बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर थी।

source-google

जिम भी चलाती हैं

रकुल प्रीत ने अपने  काफी जिम बना रखे हैं दो जो  हैदराबाद में गाचीबोवली और कोकपेट में स्थित हैं और एक विशाखापत्तनम में है साथ ही
उन्होंने अपने परिवार के साथ रहने के लिए US 3 करोड़ का  के हैदराबाद में एक नया अपार्टमेंट भी खरीदा। 

source-google
9 October, 2019

About Author

Ashish Jain