Happy Birthday Kunal Raj Kapoor: एक्टर के साथ-साथ हैं पायलट
बॉलीवुड Talkies, शख्सियत

Happy Birthday Kunal Raj Kapoor: एक्टर के साथ-साथ हैं पायलट

बॉलीवुड इंडस्ट्री का ऐसा एक्टर जिसने बहुत कम टाइम अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता है और खुद को बेहतरीन एक्टर साबित भी किया है। हम बात कर रहे हैं कुणाल राज कपूर (Happy Birthday Kunal Raj Kapoor) की। कुणाल राज कपूर एक एक्टर के साथ-साथ राइटर भी हैं। इन्होने हिंदी फिल्मों के अलावा मलयालम और तेलगु फिल्मों में भी काम किया है।

Kunal Raj Kapoor का करियर

सबसे पहले कुणाल राज कपूर (Kunal Raj Kapoor) एक्टिंग लेजेंड नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) द्वारा चलाए जा रहे थिएटर ग्रुप मोटली का हिस्सा बन गए। जिसके बाद उन्होंने अपना करियर अक्स (Aks) के सहायक निर्देशक के रूप में शुरू किया, जिसमें मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai) ने अभिनय किया और जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) ने एक प्रमुख किरदार निभाया।

source-google

कपूर ने अपनी फिल्म की शुरुआत मीनाक्षी: ए टेल ऑफ थ्री सिटीज़( Meenaxi: A Tale of Three Cities ) (2005) में पुरुष प्रधान तब्बू (Tabbu) के साथ की, जो चित्रकार एमएफ हुसैन द्वारा अभिनीत थी। उनकी अगली फिल्म आमिर खान स्टारर रंग दे बसंती (Rang De Basanti) (2006) थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता पुरस्कार श्रेणी में नामांकन मिला।

source-google

यशराज फिल्म्स स्टूडियो ने बाद में कपूर को तीन-फिल्म अनुबंध के लिए साइन किया। वे लागा चुनरी में दाग ( Laaga Chunari Mein Daag: Journey of a Woman) (2007), आजा नचले (Aaja Nachle) (2007) और बचना ऐ हसीनों (Bachna Ae Haseeno) (2008) जैसी फिल्मों में दिखाई दिए।

source-google

2017 में, उन्होंने सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक के लिए फिल्मांकन शुरू किया ‘गोल्ड’ ‘Gold’. ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) पर आधारित फिल्म में उन्होंने पहली बार अक्षय कुमार के साथ जोड़ी बनाई। यह 15 अगस्त 2018 को जारी किया गया था।

source-google

Kunal Raj Kapoor की एक्टिविट्स

Kunal Raj Kapoor एक पायलट और रैली कार ड्राइवर है। 2014 में, उन्होंने फॉर्मूला थ्री के लिए प्रशिक्षण शुरू किया। उन्होंने केतो नामक एशिया के सबसे बड़े क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म की सह-स्थापना की, जो सामाजिक और व्यक्तिगत कारणों के लिए धन जुटाता है। वह अपनी शैली के लिए भी जाना जाता है और देश के सबसे स्टाइलिश पुरुषों के बीच मतदान किया गया है। हाल ही में वह देश के शीर्ष दस स्टाइलिश पुरुषों की GQ की सूची में थे।

source-google

Kunal Raj Kapoor के अवार्ड्स

  • 2006: Star’s Sabse Favourite Naya Hero
  • 2007: Stardust Breakthrough Performance, Male
  • 2017 – Asiavision Awards – Outstanding performance – Veeram
source-google

अगर आप भी Happy Birthday Kunal Raj Kapoor को कुछ कहना चाहते हैं तो हमें कमेंट करें।

17 October, 2019

About Author

Ashish Jain