fbpx

फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे ‘एक हकीकत गंगा’ के कलाकार

नई दिल्ली: ‘एक हकीकत गंगा’ की स्टार कास्ट ने राजधानी दिल्ली में फिल्म प्रमोशन किया। इस दौरान अभिनेत्री रचना सुयाल, अभिनेता गौरी शंकर समेत फिल्म की निर्माता ममता शाह और प्रिंस मूवीज के वितरक राकेश सभरवाल भी मौजूद थे। आपकों बता दें, फिल्म ‘एक हकीकत गंगा’ बाल विधवा जैसे संवेदनशील विषय पर आधारित है। यह एक ऐसी प्राचीन प्रथा है जो अभी भी भारत के कई पिछड़े क्षेत्रों में बरकरार है।

फिल्म रितेश बोरा द्वारा लिखित और निर्देशित है, जिन्होंने फिल्म में अभिनय भी किया है।
फिल्म क्या संदेश देने की बात करती है, इसके बारे में अभिनेता गौरी शंकर ने कहा, ‘इस फिल्म के माध्यम से हमने भारत में बाल विवाह के खिलाफ एक प्रभाव पैदा करने की कोशिश की है, जो अभी भी देश के कई हिस्सों में हो रहा है। यह गंगा नाम की एक लड़की की सच्ची कहानी है, जो एक बचपन में ही विधवा हो जाती है और उसके बाद जैसा कि कहानी बताती है कि उसे कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

फिल्म के लिए बाल विधवा जैसे सामाजिक मुद्दे को चुनने की प्रेरणा के बारे में निर्माता ममता शाह ने बताया कि मैंने अपने देश के पिछड़े वर्गों से प्रेरणा ली, जो अभी भी कम उम्र में शादी करके बालिकाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। और दुर्भाग्य से अगर वे बच्चियां विवाह के बाद विधवा हो जाती हैं, तो उनके द्वारा उन्हें कैसे प्रताड़ित किया जाता है, यह देखकर शरीर सिहर जाता है।