भारतीय मूल की इस सिंगर के एक टैटू से हो गया था बवाल, लगाने पड़े थे कोर्ट के चक्कर
शख्सियत

भारतीय मूल की इस सिंगर के एक टैटू से हो गया था बवाल, लगाने पड़े थे कोर्ट के चक्कर

शख्सियत डेस्क: हमारा देश भारत सदियों से दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाए हुए है। अनेकता में एकता की विचारधारा रखने वाले इस देश में विभिन्न धर्म और संप्रदाय के लोग मिलजुल कर साथ-साथ रहते है। यहां सभी धर्मों के लोग अपनी खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहें है। यहां सभी लोग अपने-अपने धर्म को पूजते है, एवं दूसरे धर्म की पूरी इज्जत करते है।

source-google
  • लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनसुनी दास्ता बताएंगे जिसके बारे में जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। जी हां एक ऐसी भारतीय मूल की महिला जिसने अपने पूरे शरीर पर ही सभी धर्मों के धार्मिक चिन्हों एवं उनसे जुड़ी बातों को अंकित करा दिया था, जिसके कारण उन्हें कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़े थे।
Image result for bif naked
source-google
  • बता दें कि बिफ नेक्ड (BIF NAKED) नामक इस महिला का जन्म आज के दिन ही (15 जून 1971) भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था।
  • लेकिन इनका बचपन कनाडा के लेक्सिंगटन (LEXINGTON) में गुजरा, जहां उनके पिता यूनिवर्सिटी ऑफ केंटुकी (University Of Kentucky) में प्रोफेसर थे।
  • कनाडा के जॉन टेलर (Bif Naked work) कॉलेज से इन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। ऐक्टिंग और गाने में अधिक रुचि होने के कारण इन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ विनिपेग (University Of Winnipeg) से अपनी थियेटर की शिक्षा पूरी की।
Related image
source-google
  • इनका पहला एलबम साल 1996 में बिफ नेक्ड (Bif Naked work) नाम से रीलिज हुआ। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने दिए, जिसमें आई बिफिकस, ऑटोबायोग्रफी सॉन्ग जैसे कई हिट गानें शामिल है। आज के समय में यह दुनिया की एक बेहतरीन सिंगर, सॉन्ग राइटर, एकट्रेस और मॉटिवेशनल स्पीकर हैं। इतनी सारी खूबियों के बावजूद परेशानियों ने इन्हें जकड़े रखा।
Related image
source-google

  • दुनिया की नजरों में अपनी पहचान बनाने के बावजूद एकाएक इनके नाम कई पुलिस केस दर्ज हो गए। बता दें कि नेक्ड को टैटू बनवाने का बहुत शौक है, इन्होंने अपना पहला टैटू मात्र सोलह वर्ष की उम्र में बनवाया था।
  • साल 2013 में उनके ऊपर ऐतिहासिक धरोहरों के निजी इस्तेमाल और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा। लेकिन नेक्ड ने कहा था कि उनका मकसद किसी भी धर्म को ठेस पहुंचाना नहीं था।
Image result for bif naked tattoo
source-google
  • यह मामला शुरु हुआ एक टैटू से, इन्होंने अपनी शरीर पर बौद्ध धर्म की कुछ सूक्तियों के कुछ टैटू गुदवाए थे, जिसका बौद्ध धर्म के लोगों ने पूरा विरोध किया था। जिनकी आलोचना ने एक हॉट और बोल्ड पॉप सिंगर को रातोंरात एक विवादास्पद सिंगर की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़े: Poonam Pandey का वीडियो द्वारा Pakistan को जवाब, World Cup 2019 India vs Pakistan Ad : https://newsup2date.com/breaking/poonam-pandey-video-on-pakistani-ad-on-abhinandan-india-vs-pakistan-2019/

Related image
source-google
  • इनके जीवन के कई ऐसे किस्से भी है, जिनमें यह साफ झलकता है कि कितनी परेशानियां झेलने के बाद नेक्ड आज इस मुकाम पर पहुंची हैं।

हम उन्हीं में से कुछ प्रमुख बातें बता रहें है-

  • साल 2008 में इन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ, ईलाज के अंतिम पड़ाव पर एवं उस मुश्किल समय में उन्होंने अपना सॉन्ग द प्रॉमिस (The Promise) रीलिज किया। यह गाने के प्रति उनके जूनून को दिखाता है। इस गानें को उन्होंने अपने फैंस को डेडिकेट किया था।
  • साल 2012 में इनकी हार्ट सर्जरी हुई, इस हालात में अपनी अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने ऐवरीडे (Everyday) नाम से सॉन्ग रीलिज किया था।
  • इनकी शादी साल 2007 में वेनकॉवेर से हुई, और शादी के एक साल बाद ही ब्रेस्ट कैंसर। हालांकि यह शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और साल 2011 में इनका रिश्ता टूट गया।
  • 30 जुलाई 2016 को उन्होंने अपने ड्रमर एवं टीममेट स्टीव ऐलेन (Steve Allen) से शादी की।

आज उनके जन्मदिन पर #Newsup2date की तरफ से उन्हें बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। कैंसर को मात देने वाली यह महिला आज भी सबके लिए प्रेरणा की श्रोत है।

जिंदगी में उतार चढ़ाव आते रहते हैं और जो इस उतार चढ़ाव को ही अपनी मजबूती बना लेता है, वहीं सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए बुलंदियों को चूमता है।

15 June, 2019

About Author

[email protected]