हरियाणा में किसकी होगी सरकार, ‘BJP के शामिल होने पर पड़ेंगे जूते’
ब्रेकिंग, राजनीति

हरियाणा में किसकी होगी सरकार, ‘BJP के शामिल होने पर पड़ेंगे जूते’

Haryana Election Result 2019: हरियाणा में 21अक्टूबर को चुनावी दंगल लड़ा गया, लोगों ने अपने मत का अधिकार इस्तेमाल किया। जिसके बाद शुक्रवार यानी के 24 अक्टूबर को मतगणना की गई, जिसमें साफ तौर पर देखा गया है कि बीजेपी (BJP) 40 सीटें जीतकर एक बार फिर लीड किया है। लेकिन इस बार कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश में अच्छी वापसी की करते हुए 31 सीटों पर अपनी जीत का परचम लहराया।

Source-google

हरियाणा में दिखा त्रिकोणीय चुनाव

वहीं अगर हम हरियाणा विधानसभा चुनाव में आए ट्विस्ट की बात करें तो जेजेपी (Jannayak Janata Party) ने हरियाणा चुनाव को त्रिकोणीय चुनाव में बदल दिया। JJP के हिस्से में 10 सीटें आई। जिसके बाद से हरियाणा में सियासी दंगल शुरु हो गया है। बीजेपी सरकार बनना चाहती है। ऐसे में अब देखना होगा कि BJP किसके साथ मिलकर सरकार बनाने में कामयाब होती है।

Source-google

BJP ने सरकार बनाने का किया दावा

फिलहाल अगर हम BJP के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन की माने तो उन्होंने ने दावा किया है कि हरियाणा में एक बार फिर BJP की सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि “हरियाणा के लोगों के आशीर्वाद से, हम फिर से राज्य में सरकार बनाएंगे। केवल हम सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे हैं।”

Source-ani

BJP में हुए शामिल तो पड़ेंगे जूते

वहीं अगर कांग्रेस नेता डीएस हुड्डा की माने तो उन्होंने कहा कि “​​खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं। वे लोगों का भरोसा बेच रहे हैं। हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। लोग उन्हें जूते से मारेंगे।”

Source-ani

JJP को मिला दोनों पार्टियों से मिला ऑफर

पहली बार चुनाव लड़े JJP ने हरियाणा में एक नया चेहरा और नई उम्मीद के साथ कदम रखा था जिसे जनता से खुब प्यार दिया था। जिसको लेकर हरियाणा JJP के अध्यक्ष सरदार निशांत सिंह ने कहा कि “हमारे पास दोनों पक्षों से निमंत्रण है। हम अपने चुने हुए उम्मीदवारों के साथ चर्चा करने के बाद ही अपना निर्णय लेंगे। अगर बीजेपी के लिए कोई स्पष्ट बहुमत नहीं है, तो जाहिर है कि जनादेश उनके खिलाफ है। हम बैठक के बाद अपना रुख तय करेंगे।”

Source-ani
25 October, 2019

About Author

Ashish Jain