BJP नेता अनिल विज की कांग्रेस को नसीहत, कहा-‘चौकीदार’ से परहेज है तो नाम के आगे लगा लें ‘पप्पू’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले इस बार ‘चौकीदार’ शब्द का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया। तो दूसरी तरफ बीजेपी ने इसके जवाब में ‘मैं भी चौकीदार’ का नारा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा चुके हैं।

इन सबके बीच हरियाणा बीजेपी के कद्दावर नेता और राज्य सरकार में मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेताओं को नसीहत दे डाली है। विज ने कहा, ‘हमने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगाया तो आपको (कांग्रेस नेताओं को) समस्या हो रही है। आप भी अपने नाम के आगे ‘पप्पू’ लगा लें।’

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन शुरू किया था। कैंपेन शुरुआत के अगले ही दिन पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे भी चौकीदार लगा लिया। पीएम मोदी के इस कदम के बाद पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लिया।

इससे पहले आज केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी विपक्ष पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को ‘चौकीदार’ से परेशानी है। आप मोदी जी से नफरत करते हैं, लेकिन आप भी चौकीदार बन जाते तो क्या दिक्कत थी। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि ‘जो जमानत पर हैं, उन्हें ‘मैं भी चौकीदार हूं’ कैंपेन से परेशानी है। जिनका परिवार और संपत्ति कठिनाई में हैं, उन्हें परेशानी है। जो खुद परिवार सहित कानूनी कार्रवाई झेल रहे, जिन पर छिपाने के लिए कुछ है, उन्हें परेशानी है।’

केंद्रीय मंत्री कहा कि विपक्ष कह रहा है कि चौकीदार अमीरों का होता है, गरीबों का नहीं। लेकिन, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप जब सत्ता में थे तो जनता का 12 लाख करोड़ रुपये लूटा। क्या बताने की जरूरत है कि किसे चौकीदार की जरूरत है और किसे नहीं।