प्रियंका ने गाना गाकर कसा स्मृति ईरानी पर तंज, बोली- सीरियल आएगा ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’

  • स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर विवाद
  • कांग्रेस ने गाना गाकर कस समृति ईरानी पर तंज
  • सीरियल आएगा ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’- कांग्रेस

नई दिल्ली: अमेठी से चुनावी मैदान में उतरी बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के नामांकन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब ये विवाद अमेठी से दिल्ली तक पहुंच गई है। कांग्रेस ने स्मृति के हलफनामे को लेकर तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गाना गाकर स्मृति ईरानी पर चुटकी ली है।

स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर विवाद

  • प्रियंका चतुर्वेदी ने एक बार फिर बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि ग्रेजुएट से 12वीं में कैसे आया जाता यह मोदी सरकार से ही सीखा जा सकता है। और मोदी सरकार में ही ऐसा मुमकिन है। ॉ
  • प्रियंका ने कहा कि एक नए सीरियल की शुरुआत होने जा रही है। जिसका नाम होगा, ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’। साथ ही कहा कि ‘क्वालिफिकेशन के भी रुप बदलते हैं। नए- नए सांचे में ढ़लते हैं। एक डिग्री आती है तो एक डिग्री जाती है। रोज नए एफीडेविट बनते हैं।
  • स्मृति ईरानी जी ने अपने शैक्षिक योग्यता को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रेजुएट से वापस 12 वीं में आया जाता है। इसके आगे कहा कि ये सिर्फ मोदी सरकार में ही मुमकिन हो सकता है।

2004 से 2019 तक हर बदली है स्मृति की पढ़ाई की जानकारी

दरअसल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को चुनाव आयोग को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविध्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने 1991 में सेकेंडरी स्कूल परिक्षा और 1993 में सीनियर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा पास की थी। गौरतलब है कि स्मृति ईरानी ने साल 2004 के दौरान लोकसभा चुनाव लड़ते समय कहा था कि उन्होंने ग्रैजुएट बीए से पास किया है। वहीं साल 2014 में अमेठी से नामांकन भरने के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा था कि वह बीकॉम से ग्रैजुएट हैं।

बता दें कि स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। लिहाजा वाद विवादों का दौरा जारी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अमेठी से चुनाव लड़ रही थीं। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।