fbpx

PM ने बदल दी अपनी पहचान, अब नरेंद्र मोदी नहीं.. इस नाम से जाने जाएंगे हमारे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीख पास आते ही देश के ‘चौकीदार’ यानी पीएम मोदी की पहचान भी बदल गई है। रविवार को जैसे ही देश ने सोशल साइट पर लॉग इन किया एक नाम भंयकर तौर पर ट्रेंड करने लगा था। वो नाम था ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ का। दरअसल, देश के प्रधानमंत्री कल तक जो सिर्फ जुबानी तौर पर चौकीदार थे अब वो लिखित तौर पर भी चौकी दार कहलाएगा। जी हां अब पीएम नरेंद्र मोदी नहीं.. चौकीदार नरेंद्र मोदी कहिए।

दरअसल, ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रोफाइल के नाम पर ‘चौकीदार’को जोड़ दिया है। पीएम मोदी ने जैसे ही नाम बदला, बाकि ‘सैनिक’ भी राजा के रास्ते पर निकल पड़ा। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया। अमित शाह ने अपना प्रोफाइल बदलते हुए लिखा, ‘हम सब अपने राष्ट्र के चौकीदार’ हैं। हम मिलकर गंदगी मिटायेंगे और मिलकर अपने आसपास की बुराई को भी मिटाना सुनिश्चित करेंगे।

गौरतलब है कि रैलियों में खुद को देश का चौकीदार कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो जारी किया था। अब उन्होंने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ है। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया। जेपी नड्डा, रमन सिंह, पूनम महाजन भी इस मामले में पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया।

आपको बता दें, लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के तहत भाजपा ने 3।45 मिनट एक वीडियो लॉन्च किया था। वीडियो में ‘मैं भी चौकीदार’ प्रमुख था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तंज ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह अकेले चौकीदार नहीं हैं। जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है, वह चौकीदार है। मोदी के ट्वीट के बाद कई भाजपा नेताओं ने भी #मैंभीचौकीदार का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया। इसके बाद ‘चौकीदार फिर से’, ‘मैं भी चौकीदार’ जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड में दिख रहे हैं।