Jharkhand Assembly Polls: क्या झारखंड में चलेगा BJP का “जय श्री राम”
देश, राजनीति

Jharkhand Assembly Polls: क्या झारखंड में चलेगा BJP का “जय श्री राम”

Jharkhand Assembly Polls: साल 2014 लोकसभा चुनाव, पूरे देश में एक ही नाम… हर हर मोदी, घर-घर मोदी… के नारे पर आधे से ज्यादा भारत BJP के साथ खड़ा हो गया। अच्छे दिन आएगें के संकल्प से PM मोदी ने अपना वोट बैंक बनाया। झारखंड भी उन अन्य राज्यों में से एक था, जिसने अच्छे दिनोें के सपने को देखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कई योजनाओं की शुरुआत की, जिसे देखने से लगा की बीजेपी की सरकार सच में अच्छे दिन लाएगी। मगर झारखंड को इन सभी लुभावने वादों से क्या मिना। ये सोचने वाली बात हैं।

Source-google

BJP के बड़े बड़े वादे

झारखंड में इस समय लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं, ऐसे में सभी पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं। साथ ही भोली जनता को लोक लुभावने वादे भी किए जा रहे हैं। तो वहीं BJP भी इस रेस में पीछे नहीं है। आज झारखंड के चक्रधरपुर (Jharkhand, Chakradharpur) में बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि “पिछले 5 वर्षों में, नरेंद्र मोदी सरकार और रघुबर दास सरकार ने झारखंड से नक्सलवाद को उखाड़ फेंका और विकास का रास्ता साफ किया।”

Source-ani

आतंकवाद पर वोट की मांग

झारखंड में नक्सलवाद (Naxalism) एक अहम मुद्दा है। जो कि हर पार्टी का चुनावी मुद्दा रहता ही है। ऐसे में BJP ने भी नक्सवाद को अपने अगल अंदाज में मुद्दा बनाया। जिस पर BJP अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि “मुझे विश्वास है कि झारखंड, कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना चाहता है। झारखंड आतंक को खत्म करना चाहता है। झारखंड चाहता है कि नक्सलवाद खत्म हो। झारखंड चाहता है कि अयोध्या में रामलला का मंदिर बने।”

Source-ani

क्या राम मंदिर पर जीतेगी BJP

Jharkhand Assembly Polls: आगे केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “कपिल सिब्बल ने SC में कहा कि राम जन्मभूमि मामले (Ayodhya Case) में जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है …. हमने अनुरोध किया कि इस मामले को तेजी से आगे बढ़ाया जाए। फैसला क्या आया? SC ने फैसला दिया और अब अयोध्या में राम लल्ला का एक भव्य मंदिर (Ram Temple) बनाया जाएगा।”

Source-ani
2 December, 2019

About Author

Ashish Jain