गोवा BJP की कल होगी अग्नि परीक्षा, राज्यपाल ने सदन में सभी विधायकों को मौजूद रहने का दिया नोटिस

नई दिल्ली: गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत के लिए बुधवार अग्नि परीक्षा जैसा होगा। कल गोवा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। राज्यपाल ने भी नोटिस जारी कर सबको बुधवार को विधानसभा में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल म्रृदुला सिन्हा ने सभी को 11.30 बजे सदन के हॉल में इकट्ठा होने को कहा है।

इससे पहले गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार दोपहर अपना पदभार संभाल। आधी रात शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है.. उसे निभाने की पूरी कोशिश करूंगा। इस दौरान एक बेहद ही दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला। सीएम ऑफिस में मुख्यमंत्री के साथ एक और कुर्सी रखी गई थी, जिसपर सावंत ने दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तस्वीर रखी। बता दें कि बीती रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में सावंत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

प्रभार संभालने के बाद गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘मुझे राजनीति में लाने का श्रेय दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर को जाता है। मैं आज जो भी कुछ हूं सिर्फ मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं।‘ उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। सावंत ने कहा कि हमें सभी सहयोगियों के साथ एक स्थिरता के साथ आगे बढ़ना है। पर्रिकर के अधूरे कामों को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी होगी।

गोवा के नए सीएम ने कहा कि मैं मनोहर पर्रिकर जी के बराबर काम नहीं कर पाऊंगा, लेकिन जितना संभव हो सके काम करने की कोशिश करूंगा। सावंत ने बताया कि बुधवार को हमें विधानसभा में बहुमत साबित करना है। राज्य के दोनों नए उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई और सुधीन धावलीकर वहां मौजूद रहेंगे।

लोगों से लगातार मिल रही बधाईयों पर सावंत ने कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अगले 7 दिनों तक मेरा कोई भी फूल या दूसरे तरीकों से बधाई ना दें। दरअसल, दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन होने के बाद 7 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया था। ऐसे में गोवा के नए मुख्यमंत्री के इस कदम की हर ओर तारीफ हो रही है