दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले का दौर शुरू, ऐसे करें अप्लाई..फीस में छूट की भी सुविधा
दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले का दौर शुरू, ऐसे करें अप्लाई..फीस में छूट की भी सुविधा

News Desk: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सत्र 2019 में एडमिशन के लिए बीते दिन गुरुवार से ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु कर दी है। बता दें कि अंडर ग्रेजुएट (UG) में रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक एक्टिव हो गया है जबकि पोस्ट ग्रेजुएट (PG), एम.फिल (M.Phil) और पीएचडी (P.H.D) कोर्सेस में दाखिले के लिए यूनिवर्सिटी के लिंक को अलग-अलग दिन ऐक्टिव किया जाएगा।

DU में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन कब करें ?

अंडर ग्रेजुएट (UG)- 30 मई 2019

पोस्ट ग्रेजुएट (PG)- 3 जून 2019

पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा ( साईवर सेक्टुरिटी और लॉ )- 3 जून 2019

एमफिल (M.Phil)/पीएचडी प्रोग्राम (P.H.D)- 3 जून 2019

कॉलेज शुल्क में 100 प्रतिशत की छूट

यूनिवर्सिटी ने ओपन डे सेशन का भी किया है आयोजन ?

बता दें, डॉक्यूमेंट्स ‘है एडमिशन’ से जुड़ी हर प्रकार की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एक ओपन डे सेशन का आयोजन भी कर रही है। इसमें आपको एडमिशन की प्रक्रिया के बारे में पूरी तरह से समझाया जाएगा, जिसमें योग्य छात्र या फिर उनके माता-पिता भी जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह ओपन डे सेशन 31 मई, 3 जून और 8 जून 2019 को नॉर्थ कैंपस के कॉन्फ्रेंस सेंटर गेट नंबर चार पर आयोजित होगा। तो वहीं छात्रों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने इस ओपेन डे सेशन को 4 जून, 6 जून, 7 जून और 10 जून 2019 को कमला नेहरू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, रामलाल आनंद कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज और महाराजा अग्रसेन कॉलेज में आयोजित करने का फैसला किया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैसला लिया है कि जिन छात्रों के माता-पिता नहीं है या फिर बेरोजगार है, उन सभी छात्रों को कॉलेज शुल्क में 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। और जिन छात्रों के घर में कोई कमाने वाला नहीं है या कमाने वाले की मृत्यु हो गई है, उन सभी छात्रों को भी कॉलेज शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंhttp://du.ac.in/adm2019/index.html

31 May, 2019

About Author

[email protected]