दिल्ली: सीलिंग को लेकर व्यापारियों ने किया विरोध, सुरक्षाबलों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

नई दिल्ली: दिल्ली के मायापुरी में सीलिंग को लेकर हो रही कार्रवाई के बीच लाठीचार्ज की खबर है। दरअसल, सीलिंग की कार्रवाई के लिए पहुंची टीम और व्यापारियों से बीच टकराव हो गया। सुरक्षाकर्मियों से भी व्यापारियों और आम लोगों का टकराव हुआ।

जानकारी के मुताबिक सीलिंग का विरोध कर रहे व्यापारियों ने पहले तोड़फोड़ की। जिसके बाद सीलिंग करने आई टीम को वहां से खदेड़ दिया। बाद में टीम अपने साथ पुलिस लेकर आई यानी पूरी सुरक्षा के साथ सीलिंग की टीम दोबारा मौके पर पहुंची। जिसके बाद माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने व्यापारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये टीम दिल्ली के मायापुरी स्थित कबाड़ मार्केट में एनजीटी के निर्देश के बाद एमसीजडी के कर्मचारी करीब 850 फैक्ट्रियों को सील करने पहुंचे थे। हंगामे की आशंका को देखते हुए मौके पर सीलिंग टीम के साथ दिल्ली पुलिस भी पहुंची। जब दिल्ली पुलिस को लगा कि इतने से काम नहीं चलेगा को वहां सीआरपीएफ और आईटीबीपी के जवानों को भी भेजा गया।

टीम ने जब फैक्ट्रियों को सील करना शुरू किया तो टकराव शुरू हो गया जो बाद में काफी बढ़ गया। आपको बता दें, कुछ समय पहले एनजीटी के आदेश पर एसटीएफ की टीम बनाई गई थी। एसटीएफ की टीम में दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी, एमसीडी, दिल्ली पुलिस, एसडीएम आदि शामिल थे। इन लोगों ने मार्केट का निरीक्षण करके फिर आगे की रिपोर्ट दी थी। उसी रिपोर्ट के आधार पर ये सीलिंग की कार्रवाई हो रही है।