बिजली फ्री करती रही AAP, BJP ने कर दिया काम तमाम !
दिल्ली-एनसीआर

बिजली फ्री करती रही AAP, BJP ने कर दिया काम तमाम !

दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने चुनावी मुद्दों को हवा देनी शुरु कर दी। अगर हम दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी ‘Aam Aadmi Party’ की बात करें तो केजरीवाल सरकार ने भी चुनावी सियासी शुरु कर दी है। पहले तो उन्होंने बिजली के यूनिट फ्री (Electricity Free) किए, ताकि घर के मुख्या को लुभाया जा सके। फिर उन्होंने महिलाओं के लिए दिल्ली बस यात्रा फ्री (Bus Free for Woman) कर दी। हालांकि केजरीवाल सरकार दिल्ली मेट्रो को फ्री करने की फिराक में थी, लेकिन वे ऐसा करने में नाकाम रहे।

Source-google

AAP का नया सियासी दाव !

जिसके बाद AAP ने चुनावी वोटबैंक को लुभाने के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य (Education and Health) की ओर अपने कदम बढ़ाने से शुरु कर दिए हैं। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी जोरो शोरो से काम भी कर रही है। जगह जगह पर नई मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं, शिक्षा क्षेत्र में स्कूलों को मॉर्डन बनाने पर काम हो रहा है। इसके साथ ही दिल्ली में 200 किलोवॉट तक बिजली भी मुफ्त कर दी गई है।

Source-google

पानी पर सियासी संग्राम

दिल्ली में इस समय गंदे पानी को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली जल बोर्ड (Kejriwal Government vs Delhi Jal Board) में तनातनी चल रही है। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने होर्डिंग गेम शुरु कर दिया है। जिसमें आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के जगह जगह पर दिल्ली जल बोर्ड के खिलाफ होर्डिंग लगवाए है जिसपर लिखा है कि ‘दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष जवाब दें’

Source-google

BJP ने मारी बाजी

केजरीवाल एक ओर दिल्ली प्रदूषण को चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी ने चुनाव से दो महीने पहले ही अवैध कॉलोनियों को रेग्युलराइज करने का फैसला करके लोगों को बड़ी राहत दे दी है। जिसके बाद दिल्ली के वोटर्स के लिए एक अहम मुद्दे पर बाजी मार ली। अब ये विधेयक संसद के दोनों सदनों में मंजूरी के लिए जाएगा। अवैध कॉलोनियों को रेग्युलराइज करने की मांग कई सालों से उठ रही थी, जिसे पूरा करके बीजेपी ने अपनी पहली सियासी चाल चल दी है, जिसका असर विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा।

Source-google
21 November, 2019

About Author

Ashish Jain