Redmi Note 7 Pro की इस दिन फिर होगी सेल, जानें कीमत के साथ-साथ इस फोन की खासियत
बिजनेस

Redmi Note 7 Pro की इस दिन फिर होगी सेल, जानें कीमत के साथ-साथ इस फोन की खासियत

नई दिल्ली: इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में हर दिन कुछ न कुछ अलग होता रहता है, हर रोज अनेकों तरह के नए-नए सामानों की लॉन्चिंग होती है और उन सामानों को लेने की होड़ भी उतनी ही ज्यादा होती है। उन सामानों में से एक मोबाईल फोन है। जी हां, अगर हम फोन की बात करें तो आजकल हर दूसरा दिन एक नए फोन का होता है। एक नए ब्रांड का होता है।

फोन को लेकर लोगों का क्रेज तब और बढ़ जाता है जब कंपनी लॉन्च से पहले से ही उस फोन की खासियत को सोशल मीडिया के माध्म से लोगों तक पहुंचाना शुरु कर देती है और यह सुनियोजित कर देती है कि किसी खास दिन और किसी खास टाईम पर किसी शॉपिंग साइट पर उसकी सेल लगेगी। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे फोन के बारे में जो एक चाईनीज़ कंपनी का प्रोडक्ट है। चाइनीज़ कंपनी होने के बावजूद भी भारत में इस फोन को लेकर लोगों में गज़ब का उत्साह है।

हम बात कर रहे हैं MI के सबसे बेहतरीन फोन redmi mi 7pro की। बीते दिन 12 मई को flipkart पर लगे सेल में लाखों लोगों ने अपनी किस्मत आज़माई। लेकिन समय के अभाव में कुछ लोगों को ही इसका फ़ायदा हुआ। लेकिन इस फोन को लेकर लोगों की दीवानगी इतनी है कि सब चाहते हैं ये फोन मुझे मिल जाए बस कैसे भी। इसलिए कंपनी ने एक और मौका दिया है। ताकि हर वो शख्स तक ये फोन पहुंचे जिसे जरूरत है। 15 मई को एक बार फिर इस फोन की सेल होगी। समय दोपहर 12 बजे रखा गया है। ये इस फोन की तीसरी सेल होगी।

Redmi note 7 pro की ख़ासियत

  • यह फोन 6gb RAM और 128GB इंटरनल से लैस है। इसमें आप 256GB तक के मेमोरी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। mi ने इसे तीन कलरों में रीलिज़ करने का ऐलान किया है। जिसमें Neptune blue, Nebula red और space black शामिल हैं।
  • Redmi note 7pro ऑरा डिजाइन के साथ है इसमें 16.0 cm (6.3inc) की फुल HD+ स्क्रीन, 19:5:9 ऑस्पेक्ट Ratio और वाटरड्रॉप है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें 1.75 aperture वाला 48 मेगा-पिक्सल प्राइमरी और 5 मेगा-पिक्सल सेकेंडरी कैमरा है और साथ ही साथ 13 मेगा-पिक्सल का सेल्फी कैमरा भी उपलब्ध है।
  • इसमें फ्रांट और बैक पैनल दोनों तरफ़ 2.5D गोरिल्ला ग्लास लगे हुए हैं। mi को बैटरी के मामले में सबसे बेहतर फोन माना जाता है उसी को ध्यान में रखते हुए mi ने इस फोन में भी 4000 mAh का बैटरी लगाया है और साथ ही साथ इसमें क्वीक चार्ज 4.0 का सपोर्ट भी है।
  • यह फोन स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस है, इस फोन के रियर कैमरा से 4k वीडियो रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें रियर फिंगरप्रिंट के साथ-साथ voLTE, wi-fi, ब्लूटूथ 5.0 और इंफ्रारेड भी मौजूद है।

यह एक चाइनीज़ कंपनी mi का प्रोडक्ट है हम आपको बता दें कि यह कंपनी 2014 में भारत आई थी और बहुत ही कम समय में इसने अपना वर्चस्व पूरे भारत में फैला लिया। आज के समय में यह भारत के लोगों का सबसे पसंदीदा फोन हो गया है और अब यह भारत में सबसे ज्यादा उपयोग करने वाला फोन भी हो गया है। यह फोन ख़ास तौर पर अपने बैटरी बैकअप के लिए जाना जाता है।

ऑफर्स: redmi note 7pro के साथ मिलने वाले ऑफ़र्स

अगर हम redmi note 7pro के साथ मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो कंपनी ने ऐलान किया है कि रिलांयस जियो यूजर्स को 398 या उससे अधिक के रीचार्ज़ पर डबल डेटा ऑफर दिया जाएगा। कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की तरफ़ से 1120gb तक डेटा के साथ अनलिनिटेड कॉलिंग और एयरटेल थ़ैंक्स की सुविधा फ्री मिलेगी। हम आपको बता दें कि आने वाले 15 मई को दोपहर 12 बज़े शॉपिंग साइट flipkart पर इसकी सेल लगने वाली है। आप इस सेल में हिस्सा लेकर अपने मनपसंद फोन को ले सकते हैं।

13 May, 2019

About Author

[email protected]