MG मोटर्स भारत में जल्द लॉन्च करेगी दमदार SUV ‘हेक्टर’, कीमत का भी हुआ खुलासा

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में अपनी किस्मत आजमाने के लिए ब्रिटेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी MG मोटर्स पूरी तरह तैयार है। खबर है कि एमजी मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहले वाहन के रूप में अपनी शानदार SUV ‘हेक्टर’ को लॉन्च करेगी। हालांकि अभी तारीख का ऐलान नहीं हो पाया है।

इस साल के मध्य में करेगी लॉन्च
जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी हेक्टर को इस साल के मध्य में लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। आपको बता दें कि, एमजी मोटर्स अपनी पैरेंट कंपनी शंघाई ऑटोमोटिव इंडस्ट्री कॉप्रोरेशन (SAIC) के साथ मिलकर इस एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश करेगी।

MG मोटर्स  2020 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिकल वाहनों को भी उतारेगी
भारतीय बाजार के लिए एमजी मोटर्स का प्लान काफी लंबा है। यही वजह है कि कंपनी निकट भविष्य में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बेहतर करने के लिए कई अन्य वाहनों को भी यहां पर पेश करेगी। इस योजना के तहत कंपनी आगामी 2020 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिकल वाहनों को भी बाजार में उतारेगी। एमजी मोटर्स की योजनाओं पर गौर करें तो यहां घरेलु बाजार में अर्से से अपनी धाक जमाये कई वाहन निर्माताओं को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

आपको बता दें कि, एमजी मोटर्स की ये शानदार एसयूवी हेक्टर विश्व बाजार में पहले से ही बेची जा रही है और ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में खासी लोकप्रिय भी रही है। इंडोनेशियन मार्केट में इस एसयूवी को वुलिंग अल्माज और चीनी बाजार में बाउजून 530 के नाम से बेचा जाता है। माना जा रहा है कि भारतीय हेक्टर में काफी कुछ इन दोनों एसयूवी से मिलता जुलता ही होगा लेकिन कंपनी इस एसयूवी को खास तौर पर भारतीय सड़कों और वातावरण के अनुसार तैयार कर बाजार में पेश करेगी।

ये एक 5 सीटर एसयूवी है
ये एक 5 सीटर एसयूवी है लेकिन आकार में ये जीप कंपास से बड़ी है। इस एसयूवी में ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है जो कि एप्पल कार प्ले, एंड्रॉएड ऑटो और मिरर लिंक से कनेक्ट किया जा सकता है। इस एसयूवी में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, पैनारोमिक सनरूफ, लैदर सीट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स को इसमें शामिल किया गया है।

कीमत का भी नहीं हुआ खुलासा
एमजी मोटर्स इस एसयूवी को BS-VI- नॉम वाले इंजन के साथ भारतीय बाजार में पेश करेगी। इसके अलावा इस एसयूवी को दो अलग अलग इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा ​जायेगा। जिसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन के साथ पेश किया जायेगा। उम्मीद की जा रही है कि इसका पेट्रोल वैरिएंट कार को 160 बीएचपी की पॉवर और 200 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगी। वहीं इसका डीजल इंजन 170 बीएचपी की पॉवर और 340 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी।