fbpx

लोकसभा चुनाव: TMC को लगा बड़ा झटका, विधायक अर्जुन सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली: बदलते चुनावी मौसम के साथ दल बदलने का दौर अभी भी जारी है। जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी तेज होने लगी है वैसे ही दल बदलने का सिलसिला भी तेज हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मीडिया प्रभारी रहे टॉम वडक्कन ने भाजपा का दामन थाम लिया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में वो भाजपा में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि टॉम के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है।

उधर, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमुल कांग्रेस को भी एक और झटका लगा है। टीएमसी विधायक अर्जुन सिंह भी आज भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद अर्जुन सिंह ने कहा कि जो टीएमसी कभी ‘मां, माटी और मानुष’ की बात करती है वहां अब सिर्फ ‘मनी’ यानी पैसा चलता था। उत्तरी 24 परगना के भाटपाड़ा से चार बार के विधायक अर्जुन सिंह, बैरकपुर से लोकसभा का टिकट चाहते थे। लेकिन यहां ममता ने दिनेश त्रिवेदी को तरजीह दी।

बता दें, ममता बनर्जी ने 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। यह हमारे लिए एक गर्व का क्षण है। ममता बनर्जी ने कूचबिहार से परेश चंद्र अधिकारी, अलीपुरदुआर से दसरथ तिर्के, जलपाईगुड़ी से बिजॉय चंद्र बर्मन, दार्जिलिंग से अमर सिंह राय, रायगंज से कन्हैया लाल अग्रवाल, बलुरघाट से अर्पिता घोष, मालदा उत्तर से मौसम नूर, मालदा दक्षिण से डॉ. मोअज्जेम हुस्सैन, जंगीपुर से खलीलुर रहमान, बहरामपुर से अपूर्बा सरकार, मुर्शिदाबाद से अबु तहर खान, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, रानाघाट से रुपाली बिस्वास, बनगांव से ममता बाला ठाकुर, बर्राकपुर से दिनेश त्रिवेदी, दम दम से सौगत रॉय, बारासात से डॉ. काकोली घोष दस्तीदार, बसीरहाट से नुसरत जहां को टिकट दिया है।

इसके अलावा जयनगर से प्रतिमा मोंडाल, मथुरापुर से चौधरी मोहन जटुआ, डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी, जादवपुर लोकसभा सीट से मिमी चक्रवर्ती, कोलकाता दक्षिण से माला रॉय, कोलकाता उत्तर से सुदीप बंदोपाध्याय, हावड़ा से प्रसून बनर्जी, उलुबेरिया से सजदा अहमद, श्रीरामपुर से कल्यान बनर्जी, हुगली से डॉ. रत्ना दे नाग, अरमबाग से अपरूपा पोद्दार, तामलुक से दिब्येंदु अधिकारी, कांठी से सिसिर अधिकारी, घाटल से दीपक अधिकारी, झारग्राम से बीरबहा सोरेन, मेदिनीपुर से डॉ. मानस भुइयां, पुरुलिया से डॉ. मृगांका महतो, बांकुरा से सुब्रत मुखर्जी, बिश्नुपुर से श्यामल संतरा, बर्धमान पुरबा से सुनील कुमार मोंडाल, बर्धमान दुर्गापुर से ममताज संघमिता, आसनसोल से देव वर्मा (मुन मुन सेन), बोलपुर से असित कुमार, बीरभूम से सताब्दी रॉय को टिकट दिया गया है।