Onion And Tomato Price: प्याज़ के साथ टमाटर के दाम भी बढ़े
देश, ब्रेकिंग

Onion And Tomato Price: प्याज़ के साथ टमाटर के दाम भी बढ़े

Onion Price And Tomato Price: भारत के कई राज्यों में हाल ही में भारी बारिश हुई है। जिसके चलते वहां पर सभी तरह की व्यवस्थाए बिगड़ चुकी है। वही सबसे ज्यादा बारिशों का असर सब्जियों पर देखा गया है। दिल्ली में जहां काफी समय से सब्जियां महंगी थी वही अब बारिश होने की वजह से हैदराबाद के तेलंगाना में भी सब्जियां महंगी हो गयी है। जहां सब्जियां कुछ समय पहले तक बहुत सस्ती थी वहीं आज सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। प्याज के दाम(Onion Price) जहा 50 रुपए किलो से उपर है वही पर अब टमाटर भी आसमान छू(Tomato Price) रहे है।

source-google

भारी बारिश के कारण सब्जियां महंगी

सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। बाजारों में सब्जियों के भाव चढ़े हुए हैं। एक सब्जी विक्रेता का कहना है, “मैंने लगभग 15 दिन पहले टमाटर(Tomato Price) 8-10 रुपये प्रति किलो बेचा था। अब मैं 60 से 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर (Tomato Price) बेच रहा हूं। प्याज के दाम भी 15-18 रुपये से बढ़कर 60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। कीमतें मुख्य रूप से भारी बारिश के कारण प्रभावित हुआ है ”।

यह भी पढ़े: कबाड़ बेचने पर भारतीय रेलवे की हुई चांदी

source-Ani

हरी सब्जियों की उछाल

थोक सब्जी कारोबारियों की मानें, बरसात के कारण तेजी से खराब होते हैं। दाम में उछाल का यह बहुत बड़ा कारण है। अपने नुकसान कम हो इसलिए  व्यवसायी उसे ऊंचे दाम पर सब्जियां बेच रहे हैं। वहीं हरी सब्जियों की आना कम हो गया है, नतीजा ये है इस वजह से दाम चढ़ रहे है। सब्जियों की बढ़ी कीमत के कारण रसोई का बजट गड़बड़ाने लगा है। कारोबारियों की मानें, तो प्रतिदिन आधा से एक किलो सब्जी लेने वाले ग्राहक अब पाव में सब्जी ले रहे हैं। रेट सुनकर लोग खरीदने में संकोच कर रहे हैं।

source-google
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain