वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोहली को नहीं मिला आराम, धोनी खुद हुए टीम से बाहर
खेल Junction, ब्रेकिंग

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोहली को नहीं मिला आराम, धोनी खुद हुए टीम से बाहर

khel junction: (Indian Team announced for west indies tour) आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन हो गया है। इस सीरीज में टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट टीम मैच खेले जाएंगे। मुंबई में चयनकर्ताओं की बैठक तीन घंटे चलने के बाद टीम की घोषणा(Indian Team announced for west indies tour) कर दी गई है । मुंबई में इस बैठक में बीसीसीआई के चयनकर्ता और कप्तान विराट कोहली भी चयन करने में हिस्सा बने । भारत को वेस्टइंडीज के दौरे में वनडे मैचों की सीरीज, तीन-तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

source-google

कुछ समय पहले खबर आ रही थी कि विराट कोहली को आराम दिया जाएगा। लेकिन आज की बैठक से साफ हो गया है कि कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे। धोनी के चाहने वालो के लिए बुरी खबर है। धोनी इस दौरे पर नहीं जा रहे।

यह भी पढ़े: 20 दिन के भीतर 5वां स्वर्ण पदक, भारत की बेटी कर रही है भारत का नाम रोशन

SOURCE-GOOGLE

इस दौरे पर धोनी नहीं है टीम का हिस्सा

महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के लिए टीम चुनने के लिए भारतीय चयन समिति के काम को कुछ हद तक आसान बना दिया। पूर्व भारतीय कप्तान ने कैरेबियाई दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बता दिया है क्योंकि वह कुछ महीनों के लिए अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा करेंगे। धोनी ने कुछ दिन पहले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात की और वेस्टइंडीज दौरे के लिए असमर्थता जताई। धोनी क्षेत्रीय सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल है। उन्होंने विश्व कप से पहले भी कुछ महीनों के लिए रेजिमेंट को आरक्षित करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

source-google

T20 मैच के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार , खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

source-google

टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (VC), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, सी पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (WK) रिद्धिमान साहा (WK), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, ईशांत शर्मा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

source-google

वनडे मैच के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (VC), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी , भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

source-google
21 July, 2019

About Author

Shivam Thakur