मार्वल की किसी भी फिल्म में नज़र नहीं आएंगे स्पाइडरमैन, जानिए इसके पीछे का पूरा सच
बॉलीवुड Talkies, ब्रेकिंग

मार्वल की किसी भी फिल्म में नज़र नहीं आएंगे स्पाइडरमैन, जानिए इसके पीछे का पूरा सच

मार्वल कलेक्शन की फिल्में देखने वाले और पसंद करने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। यह बात सुनकर की मार्वल की फिल्में जैसे कैप्टन अमेरिका, सिविल वॉर, स्पाइडर मैन होमकमिंग, अवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर, अवेंजर्स : एन्डगेम जैसी सुपरहिट फिल्में में साथ देने वाले स्पाइडर मैन आने वाली सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे। आइए बताते है इससे जुड़ी कुछ और बातें।

source-google

एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम में काम कर चुके टॉम हॉलैंड (TOM HOLLAND) अब मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में नहीं नज़र आएंगे। टॉम ने मार्वल कलेक्शन की बहुत फिल्मों में नज़र आए है जैसे कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर (2016), स्पाइडरमैन : होमकमिंग (2017), अवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर (2018), अवेंजर्स : एन्डगेम (2019) और स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम (2019) में बेहतरीन काम कर चुके है। लेकिन अब काम नहीं करेंगे क्योंकि सोनी SONY और डिज्नी DISNEY आपस में डील करने में नाकामयाब रही ।

source-google

डिस्नी और मार्वल का था लम्बे समय से विवाद

रिपोर्ट के अनुसार डिज्नी और मार्वल स्टूडियो के बीच लम्बे समय से चल रहे स्पाइडरमैन फिल्म के विवाद का नतीजा कुछ खास नहीं आ पाया है। स्पाइडर मैन फिल्म भले ही मार्वल स्टूडियो की थी लेकिन उस पर हमेशा से डिज्नी का ही स्वामित्व रहा है। लेकिन डिज्नी की कमाई से सिर्फ 5 प्रतिशत ही थी। इसलिए उन्होंने 50-50% की भागीदारी की बात रखी। लेकिन मार्वल इस बात को नहीं मान रहे। साथ आने वाली फिल्मों टॉम हॉलैंड का नाम सामने नहीं आया है ।

source-google

क्या अब आएगा यह फिल्में देखने का मजा

स्पाइडरमैन फिल्म ने सिनेमा घरों में अच्छी सफलता पाई थी। जिसने आज तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। लेकिन अब कहा यह जा रहा है कि केविन फाईगी के क्रिएटिव दिमाग के बिना यह फिल्में देखने का मजा आएगा या नहीं।

source-google
21 August, 2019

About Author

Shivam Thakur