Maharashtra: शिवसेना का होगा सीएम- NCP
ब्रेकिंग, राजनीति

Maharashtra: शिवसेना का होगा सीएम- NCP

Maharashtra में सरकार गठन (Government Formation) को लेकर सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं। लेकिन समय सीमा पर सरकार गठन का दावा न कर पाने पर महाराष्ट्र में इस समय राष्ट्रपति शासन (President Rule Imposed) लागू हो गया है। मगर इस बार विधानसभा चुनाव में हमें जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला, वो है बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) का गठबंधन… जी हां, ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ती थीं, और जीतकर सरकार बनाती थीं, लेकिन इस बार शिवसेना और बीजेपी के बीच सीएम चेहरे और अन्य मुद्दों को लेकर टक्कार सामने आई और दोनों पार्टियां अलग हो गईं। इतना ही नहीं, इन दोनों पार्टियों के अलावा अन्य पार्टियां भी सरकार का गठन करने में नाकाम रही हैं। ऐसे में एक तीसरा विकल्प देखने को मिला है। जो कि शिवसेना और NCP का है। ऐसे में सवाल ये है कि आखिरकार CM पद किसका होगा।

Source-google

शिवसेना का होगा सीएम चेहरा

CM पद को लेकर शिवसेना ने बीजेपी के साथ अपना कई सालों पुराना रिश्ता तोड़ दिया है। जिसके बाद इतना तो साफ है कि शिवसेना अब अपना सीएम चेहरा लेकर आना चाहती है। ऐसे में NCP के नेता नवाब मलिक ने कहा कि “सवाल बार-बार पूचा जा रहा है कि क्या शिवसेना का सीएम होगा?सीएम के पद को लेने के लिए शिवसेना-बीजेपी के बीच विवाद हुआ, तो निश्चित रुप से सीएम शिवसेना (CM Shivsena) का होगा। शिवसेना को अपमानित किया गया है। उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी बनती है।”

Source-ani

NCP, Shivsena और Congress के बीच हलचल

Maharashtra: राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस के बीच इस समय काफी हलचल देखने को मिल रही है। आए दिन ये तीनों पार्टियां एक-दूसरे से बातचीत कर रही हैं। लेकिन इन तीनों पार्टियों में से दो पार्टियां सबसे ज्यादा आपस में बातचीत कर रही हैं और वो हैं NCP और शिवसेना। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि शनिवार तक ये दोनों पार्टियां मिलकर सरकार गठन का ऐलान करने जा रही हैं।

Source-google
15 November, 2019

About Author

Ashish Jain