समाजवादी पार्टी में शामिल हुई शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी, लखनऊ से बनाया गठबंधन उम्मीदवार

नई दिल्ली: अवसरवाद को आदर्शवाद बताने वालों की लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है। ये नाम कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के ‘शत्रु’ की पत्नी का है। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी ने भी राजनीति में एंट्री कर ली है। लेकिन ये एंट्री पति की पार्टी के खिलाफ वाली पार्टी से हुई है। यानी ‘गठबंधन’।

SP में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम

  • पूनम सिन्हा ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। पहले ये माना जा रहा था कि पूनम सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो सकती है।
  • लेकिन मंगलवार को जो तस्वीर सामने आई उसने सबको हैरान कर दिया है। सपा में शामिल होते ही पूनम सिन्हा को गिफ्ट के रूप में टिकट भी मिल गया है।

सपा में शामिल होते ही मिला लोकसभा चुनाव का टिकट

पूनम सिन्हा को गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर लखनऊ की जिम्मेदारी दी है। पूनम 18 अप्रैल को नामांकिन दाखिल करेंगी। इससे पहले 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 39वें स्थापना दिवस पर पार्टी के कद्दावर नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए थे। बीजेपी नेतृत्व के साथ शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय से खफा चल रहे थे।

बता दें कि लखनऊ में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होनी है। लोकसभा चुनावों में इस सीट से 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी जीते थे। 2009 में लाल जी टंडन और 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से भारी मतों से बाजी मारी थी। इस बार बीजेपी ने फिर राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा है।