उत्तर प्रदेश में आर्टिकल 15 की उड़ाई जा रही धज्जियाँ,दलितों पर हो रहा अत्याचार
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग

उत्तर प्रदेश में आर्टिकल 15 की उड़ाई जा रही धज्जियाँ,दलितों पर हो रहा अत्याचार

नई दिल्ली: एक तरफ जहाँ देश में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाये हो रही हैं और सरकार SC ST एक्ट को लागु करके छोटे तबके के लोगो को ऊपर उठाने की कोशिश कर रही है ,तो वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी शाषित राज्य उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। मामला हैरतअंगेज कर देने वाला है ,मुरादाबाद के पीपलसाना के दलितों का आरोप है कि मुस्लिम नाइयो द्वारा उनके बाल काटने से मना किया जा रहा है।

SOURCE:ANI

दलित समुदाय के एक सदस्य का कहना है, “कोई भी हमारे बालों को काटने के लिए तैयार नहीं है, प्रशासन ने हमें आश्वासन दिया था कि स्थिति हल हो जाएगी लेकिन 3 दिनों के लिए दुकानें बंद कर दी गई हैं।

SOURCE:GOOGLE

मामला हैरान कर देने वाला है क्योंकि इस देश में सबका अधिकार सामान है।इससे पहले मॉब लिंचिंग पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि मॉब लिंचिंग अगर होती है तो जिलाधिकारी नपेंगे। लेकिन इस घटना का जिम्मेदार कौन है?क्या दलितों का इस देश में कोई अधिकार नहीं है।

SOURCE;newsup2date

अगर बात करे आर्टिकल 15 का तो उसमे साफ़ साफ़ कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति के साथ भेदभाव नहीं किया जा सकता ,लेकिन उत्तर प्रदेश में इसकी धज्जियाँ खुलेआम उड़ाई जा रही हैं। देखने वाली बात ये होगी कि इस घटना पर योगी सरकार का रवैया क्या होता है ?

14 जुलाई, 2019

About Author

saurabh