राहुल गाँधी ने लोकसभा में उठाया किसानो का मुद्दा
ब्रेकिंग, राजनीति

राहुल गाँधी ने लोकसभा में उठाया किसानो का मुद्दा

नई दिल्ली: देश में किसानो की आत्महत्याओं का सिलसिला रुक नहीं रहा। पहले राजस्थान और अब वायनाड,जहाँ से राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) सांसद हैं। आज संसद में किसानो का मुद्दा उठाते हुए कहा कि देश में किसानो की हालत चिंतनीय है। राहुल गाँधी ने कहा कि कल वायनाड में एक किसान ने कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली।

Rahul Gandhi Lok Sabha Assembly source:ANI

वायनाड में, 8000 किसानों को ऋणों के भुगतान के लिए नोटिस दिया गया है। एक प्रासंगिक अधिनियम के तहत उनकी संपत्ति उनके बैंक ऋणों के साथ जुड़ी हुई है, जिसके परिणामस्वरूप किसानों की आत्महत्या में वृद्धि हुई है। राहुल गाँधी ने कहा कि देश में किसान पीड़ित हैं। मैं सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहूंगा।

Rahul Gandhi Lok Sabha SOURCE:ANI

किसानों को राहत देने के लिए केंद्रीय बजट में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहूंगा कि आरबीआई को केरल सरकार द्वारा अधिस्थगन पर विचार करने के लिए निर्देशित किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि बैंक किसानों को वसूली नोटिस के साथ धमकी न दें।इस पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस की वजह से ही किसानो की ये स्थिति हुई ,अगर कांग्रेस ने अपने शासनकाल के दौरान किसानो के बारे में सोचा होता तो आज ऐसा न होता।

यह भी पड़े : आयोध्या विवाद मामला -सुप्रीम कोर्ट ने कहा ,मध्यस्थता नहीं हुई तो 25 जुलाई से करेंगे सुनवाई

11 जुलाई, 2019

About Author

saurabh