Breaking News: राफेल मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, केंद्र ने की पुनर्विचार याचिकाओं का खारिज करने की मांग

नई दिल्ली: राफेल मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई शुरू हो गई है। ये सुनवाई राफेल मामले को लेकर पुनर्विचार याचिकाओं पर हो रही है। राफेल मामले में सुनवाई से पहले सरकार ने नया हलफनामा दाखिल किया था। सरकार ने इस हलफनामे में अदालत को गलत जानकारी देने के याचिकाकर्ता के आरोप का खंडन किया है और पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज करने की मांग की है।

यह भी पड़े:बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से मिला लाखों रुपये का बैग, कहा- मुझे फंसाने के लिए पुलिस ने खुद रखे पैसेhttps://newsup2date.com/other-states/midnapore-bjp-candidate-bharti-ghosh-caught-distributing-money/

बता दें, सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने ये भी कहा है कि दिसंबर में दिए फैसले में कोर्ट ने CAG रिपोर्ट आ जाने की बात गलती से दर्ज की थी। लेकिन उससे सौदे को मिली कोर्ट की क्लीन चिट पर फर्क नहीं पड़ता। बाद में आई सीएजी रिपोर्ट में भी सौदे को देश के लिए फायदेमंद बताया गया।

गौरतलब है कि 6 मई को जो सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई उससे पहले भी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। केंद्र सरकार ने उस हलफनामे में पीएमओ की निगरानी को सही ठहराया था। सरकार ने कहा था कि 2 सरकारों के बीच हुए समझौते पर पीएमओ की निगरानी को समानांतर सौदेबाजी कहना गलत है।

Source-Google

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल दिसंबर में दिए गए फैसले में 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मामले में सरकार को क्लीन चिट दे दी थी। फैसले के बाद वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल कर दी थी।