Rafale case: सुप्रीम कोर्ट ने लिया फैसला, कांग्रेस ने जनता को किया गुमराह- बीजेपी
देश, ब्रेकिंग

Rafale case: सुप्रीम कोर्ट ने लिया फैसला, कांग्रेस ने जनता को किया गुमराह- बीजेपी

Rafale case: फ्रांस से राफेल सौदे (Rafale Deal) पर पिछले साल काफी मामला गरम रखा था, विपक्षियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिकाएं दायर की थीं। जिसमें विपक्षियों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए राफेल विमान सौदे की प्रक्रिया, दामों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। जिसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी, वकील प्रशांत भूषण ने पुनर्विचार याचिका (Review Petition) दाखिल की थी। जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कमजोर दलीलों के चलते याचिकाओं का खारिज कर दिया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme court verdict on Rafale) ने कहा कि उन्हें नहीं लगता हैै कि इस मामले में किसी FIR या जांच किए जाने की जरुरत है।

Source-google

राजनाथ ने SC के फैसले का किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने (Rafale case) फैसले पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ” मैं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करता हूं और ये हमारी सरकार के रुख का प्रतिशोध है। हमारे सरकार के निर्णय लेने की पारदर्शिता को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।”

Source-ani

रक्षा संबंधित मामलों का न हो राजनीतिकरण

कांग्रेस के सवाल उठाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि “मुझे लगता है कि रक्षा से संबंधित मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए, दुर्भाग्य से कुछ लोगों ने इसे व्यक्तिगत लाभ के लिए किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बदनाम करने की भी कोशिश की है। मैं यह कहना चाहूंगा कि यह विशेष रूप से कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा किया गया था।”

Source-ani

अब मामले को दबा देने चाहिए- बीएस धनोआ

राफेल मामले पर पूर्व वायुसेनाध्यक्ष बीएस धनोआ ने कहा कि “मुझे उम्मीद है कि यह मामला अब शांत हो जाएगा। राजनीतिक लाभ पाने के लिए ऐसे मुद्दों को उठाना, अपने सशस्त्र बलों के हित को पीछे रखना, मुझे लगता है कि यह सही नहीं है।”

Source-ani

कांग्रेस ने जनता को किया गुमराह

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राफेल मामले पर बोलते हुए कांग्रेस पर गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि “सड़क से संसद तक, राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने इस मुद्दे से देश को गुमराह करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन सच्चाई सामने आई गई है। काश राहुल गांधी देश में होते और राष्ट्र से माफी मांगते।”

Source-ani
14 November, 2019

About Author

Ashish Jain