fbpx

पीएनबी घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी ने किया भारत लौटने से इंकार, कहा-मैंने कुछ गलत नहीं किया

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने के बाद विदेश फरार होने वाले भगोड़े नीरव मोदी ने भारत लौटने से इंकार कर दिया है। पीएनबी को 13 हजार करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी ने ईडी की याचिका के जवाब में कोर्ट से यह बात कही है।

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ कोर्ट में याचिका डाल रखी है। नीरव मोदी ने इसी याचिका के जवाब में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारत आने से इंकार कर दिया।

कोर्ट को भेजे अपने जवाब में नीरव मोदी ने कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जिस ट्रांजैक्शन को स्कैम बताया जा रहा है, वह सिविल ट्रांजेक्शन था। बैंक के अफसर और जिम्मेदार अधिकारी बिना बात के इस मामले को तूल दे रहे हैं। मैं सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं लौट सकता।

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने थाईलैंड में गीतांजलि ग्रुप की 13.14 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। ईडी इससे पहले नवंबर 2018 में नीरव मोदी की दुबई में मौजूद 56 करोड़ से ज्यादा की 11 संपत्तियां जब्त कर चुकी है। जांच एजेंसी ने अक्टूबर में भी नीरव मोदी और उसके परिवार के सदस्यों की 637 करोड़ की प्रापर्टी जब्त की थी।